Home » इंडिया » nitish kumar says will not compromise with those trying to divide society
 

नीतीश का BJP पर निशाना- समाज को बांटने वालों को नहीं करूंगा बर्दाश्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 12:43 IST

बिहार और यूपी में हुए उपचुनाव के बाद भाजपा के कई सहयोगी पार्टी उससे नाराज चल रहे हैं. इस कड़ी में अब नया नाम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जुड़ गया है. इशारों-इशारों में नीतीश कुमार ने कहा है कि वह अपनी विचारधारा से कोई समझौता नहीं करेेंगे. परोक्ष रूप से बीजेपी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि वह समाज को बांटने वालों को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

दरअसल, केंद्र सरकार में मंत्री और एनडीए में शामिल लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने बीजेपी से अल्पसंख्यकों को लेकर अपनी सोच में बदलाव लाने की बात कही थी. इस बाबत पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने जो कुछ कहा वह बिना सोचे समझे तो नहीं कहा होगा. 

एक कार्यक्रम में शामिल होने आए नीतीश कुमार ने कहा कि हम भ्रष्टाचार से समझौता नहीं कर सकते ,इस बारे में हमारी नीति साफ है. इसके साथ ही हम पूरी तरह सामाजिक और सांप्रदायिक सदभाव के पक्षधर हैं क्योंकि हमारा मानना है कि यह देश प्रेम, सहिष्णुता और सदभावना से ही आगे बढ़ेगा.

उन्होंने कहा हम वोट की चिंता नहीं करते. हम लोगों की चिंता करते हैं. हमारा लक्ष्य यह है कि सदभाव कायम रहे. बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन की ओर इशारा करते हुए नीतीश ने कहा कि इससे हमारी मूल अवधारणा में कोई बदलाव नहीं आया है.

पढ़ें- खुशवंत सिंह मरते दम तक ओढ़े रहे आशिक मिजाज़ी का लिबास, लेकिन ये नहीं है आखिरी सच

उन्होंने कहा कि हर पार्टी का अपना-अपना निर्णय होता है पर एक बात जान लीजिए यह देश प्रेम, सहिष्णुता और सदभावना से ही आगे बढ़ेगा. कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा खुद को पांडव बताने और बीजेपी को कौरव की संज्ञा दिए जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि सभी दलों की अपनी सोच है.

First published: 20 March 2018, 12:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी