Home » इंडिया » NLSIU prof. asks student in shorts to 'dress properly'
 

प्रोफेसर की टिप्पणी के विरोध में क्लास की सारी छात्राओं ने पहने शॉर्ट्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2016, 13:57 IST

बेंगलुरू स्थित नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनीवर्सिटी (एनएलएसआईयू) में छात्राओं को 'सही' कपड़े पहनने की हिदायत देने वाले एक प्रोसेफर के विरोध में पूरे क्लास की छात्राएं एकजुट हो गईं.

सोमवार को प्रोफेसर वी नागराज की क्लास में मुकुंदा नामक छात्रा शॉर्ट्स पहनकर आई थी. नागराज पर आरोप है कि जब मुकंदा को उन्होंने शॉर्ट्स में देखा तो उन्होंने पूरी क्लास के सामने उसे सही कपड़े पहनने की सलाह दे डाली और उसके चरित्र पर सवाल उठाए.

मुकुंदा के प्रति समर्थन और प्रोफेसर नागराज की टिप्पणी के विरोध में अगले दिन मंगलवार को क्लास की सारी छात्राएं शॉर्ट्स पहनकर पहुंची.

एलएलबी थर्ड ईयर की छात्रा मुकुंदा ने बुधवार को सोशल मीडिया फेसबुक पर इस घटना के बारे में लिखा भी है. उन्होंने लिखा है, 'हमारा मानना है कि किसी भी प्रोफेसर को मोरल पुलिस बनकर इस तरह से किसी को बेइज्जत करने का हक नहीं है. इसके अलावा जिस तरह से इस पूरे घटनाक्रम में छात्राओं के चरित्र पर सवाल उठाए गए, वह बेहद निंदनीय है.'

mukunda.jpg

मुकुंदा ने फेसबुक पोस्ट पर प्रोफेसर नागराज पर आरोप लगाते हुए कहा, 'प्रोफेसर ने मेरे चरित्र पर सवाल उठाया है. नागराज ने पूरे क्लास के सामने कहा कि आप चाहें तो बिना कुछ पहने भी आ सकती हैं. आपका यही चरित्र है और मैं आपको इग्नोर करता हूं.'

छात्राओं के इस मामले की शिकायत वाइस चांसलर से की है. वहीं प्रोफेसर नागराज ने इस घटना पर कहा है कि वह पिछले 27 सालों से पढ़ा रहे हैं और किसी भी जांच के लिए तैयार हैं.

First published: 8 April 2016, 13:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी