Home » इंडिया » No Confidence Motion against Modi Government BJP target congress than TDP
 

TDP का अविश्वास प्रस्ताव लेकिन BJP के निशाने पर होगा गांधी परिवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 11:12 IST

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 18 जुलाई को तेलुगू देशम पार्टी के अविश्वास प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. जिस पर आज सुबह 11 बजे से चर्चा होगी. हालांकि संसद में इस जंग में सरकार की जीत तय है.

लोकसभा में 543 सांसद हैं, जिसमे इस वक़्त 11 सीटें खाली हैं. इस लिहाज से बहुमत पाने के लिए 267 सीटों का आंकड़ा जरुरी है. अभी भाजपा की स्तिथि की बात करें तो भाजपा के पास 272 सांसदों के साथ सरकार के पक्ष में कुल 295 सांसद हैं. एनडीए को अन्नाद्रमुक का समर्थन मिलने और बीजेडी-टीआरएस के मतदान से दूर रहने के फैसले से शक्ति परीक्षण का सस्पेंस खत्म हो गया है.

पढ़ें- अविश्वास प्रस्ताव का बहिष्कार करेगी शिवसेना, तकनीकि तौर पर NDA के साथ

अब विपक्ष विभिन्न मुद्दों पर बहस के जरिये सरकार को घेरकर दम दिखाने की कोशिश करेगा. लेकिन इस बहस में एक बात जो देखने को मिल सकती है वह बीजेपी द्वारा कांग्रेस और गांधी परिवार पर हमला. जाहिर है अविश्वास प्रस्ताव टीडीपी ला रही है लेकिन पीएम मोदी और बीजेपी के निशाने पर गांधी परिवार ही होगा. इसकी शुरुआत सुबह ही हो चुकी है. 

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सुबह ही ट्वीट कर राहुल गांधी को निशाने पर लिया है.संख्याबल का तनाव दूर होने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करने की योजना बनाई है. पलटवार की कमान खुद पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में होगी. वह करीब डेढ़ घंटे तक पलटवार के साथ सरकार की उपलब्धियां गिनाकर विपक्ष को घेरेंगे.

पढ़ें- अविश्वास प्रस्ताव: अमित शाह का उद्धव ठाकरे को एक फोन कॉल और चारों खाने चित हो गया विपक्ष

इस दौरान वह गांधी परिवार को घेरेंगे. पहले भी देखा गया है कि पीएम मोदी किसी भी बहस को नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी तक लेकर जाते हैं. पीएम ने चर्चा में भाग लेने के लिए मुख्य सचेतक अनुराग ठाकुर, बीरेंद्र सिंह मस्त और हुकुमदेव नारायण यादव का चयन किया है. इनके निशाने पर मुख्य रूप से गांधी परिवार ही होगा.

First published: 20 July 2018, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी