Home » इंडिया » no confidence motion against Modi government congress cpm will present this motion in loksabha
 

मोदी सरकार के खिलाफ आज लोकसभा में 4 अविश्वास प्रस्ताव

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2018, 8:32 IST

कांग्रेस की ओर से पहले ही मोदी सर्कार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही गयी थी. इसी क्रम में सीपीएम सांसद मो.सलीम ने लोकसभा के महासचिव को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया है. आज लोकसभा में कुल चार राजनीतिक एक साथ अविश्वास प्रस्ताव लाने को तैयार हैं. मोदी सरकार बनने के बाद ये पहला ऐसा मौका होगा जब सरकार के खिलाफ अविश्वास स्प्रस्टाव लाया जा रहा है.

अविश्वास प्रस्ताव लाने की पहल एनडीए की पूर्व सहयोगी तेलगूदेशम पार्टी ने की. हालांकि पिछले हफ्ते लोकसभा में हंगामें के चलते अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सका. टीडीपी और राज्य के दूसरे दल वाईआरएस कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने के खिलाफ मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था.

कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ शुक्रवार को अविश्वास प्रस्ताव का नोटिय दिया था, जिसमें मंत्रिमंडल के प्रति अविश्वास की बात कही गई थी. कांग्रेस ने 27 मार्च को इसे एजेंडे में शामिल करने का नोटिस दिया है.

ये भी पढ़ें- रामनवमी के जुलूस में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, एक की मौत

 

मोदी सरकार पर नहीं पड़ेगा अविश्वास प्रस्ताव का कोई असर
अगर लोकसभा में संख्याबल की बात की जाए तो मोदी सरकार पर अविश्वास प्रस्ताव का कोई असर नहीं पड़ने वाला. मोदी सरकार को लोकसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए 272 की जरुरत है वहीं सरकार के पास 300 से ज्यादा का संख्याबल है.

 

कांग्रेस ने सभी सांसदों को सदन में मौजूद होने का निर्देश दिया
कांग्रेस पार्टी ने भी मोदी सरकार के खिलाफ मंगलावर को अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय किया है. इसलिए पार्टी की ओर से तीन लाइन का फरमान जारी कर सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने को कहा गया है.

 

First published: 27 March 2018, 8:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी