Home » इंडिया » No confidence Motion: Nirmala Sitharaman replies to the allegation of rahul gandhi on Rafale deal
 

राफेल डील पर राहुल के आरोपों का रक्षा मंत्री ने दिया जवाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 14:52 IST

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाषण देते हुए राफेल डील पर राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री पर सीधा निशाना साधा. उनके इस आरोप का रक्षा मंत्री सीतारमण ने जवाब देते हुए कहा कि ये डील रक्षा मंत्री एंटोनी के समय में ही हुई थी. जिसे उनके द्वारा सिर्फ आगे बढ़ाया गया है. गौरतलब है कि उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने राफेल डील की बात करते हुए कहा कि पीएम फ्रांस गए थे पता नहीं वहां क्या हुआ लेकिन रक्षा सौदे की कीमत एकाएक बढ़कर 1600 करोड़ हो गई.

राहुल ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने आंकड़े बताने का वादा किया था लेकिन बाद में उन्होंने यू-टर्न ले लिया. राहुल गांधी ने कहा कि मैंने इस बारे में फ्रांस के राष्ट्रपति से भी बात की. इस मामले में रक्षा मंत्री ने पीएम के दबाव में देश से झूठ बोला.

ये भी पढ़ें- राहुल के भाषण में कही इस बात ने पीएम मोदी को किया मुस्कुराने पर मजबूर

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री को देश को इस रक्षा सौदे के बारे में बताना चाहिए. पीएम मुस्करा रहे हैं लेकिन वह मुझसे नजर नहीं मिला सकते और ये सच्चाई है. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री चौकीदार नहीं है भागीदार हैं.

पढ़ें- शिवसेना ने सामना में दिए यू टर्न के संकेत, उद्धव ठाकरे ने शाह को दिया था सपोर्ट का भरोसा

राहुल ने कहा कि पीएम खुद को प्रधानसेवक बोलते हैं लेकिन अमित शाह के बेटे जय शाह पर कुछ नहीं बोलते. बीजेपी ने देश को जुमले दिए. पीएम मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा किया था लेकिन दिया सिर्फ 4 लाख युवाओं को. चीन 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है और आप 400 युवाओं को 24 घंटे में रोजगार देते हो. कभी कहते हैं पकौड़े बनाओ, कभी कहते हैं कि दुकान खोलो. यही बीजेपी का खोखलापन है.

First published: 20 July 2018, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी