Home » इंडिया » No confidence motion: PM modi tweets before debate, today is an important day for parliamentary democracy
 

अविश्वास प्रस्ताव: बहस से पहले बोले PM मोदी, लोकतंत्र के लिए आज का दिन अहम

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 9:12 IST

मानसून सत्र के तीसरे दिन आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस होगी. आज मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में बहस करेगा . मानसून सत्र में आज का दिन काफी अहम है. इसमें मोदी सरकार और विपक्ष को बहस के लिए जितना समय दिया गया है, उसमें किन बातों पर चर्चा होगी इस पर देश की नजर टिकी हुई है. हालांकि इस अविश्वास प्रस्ताव पर बहस शुरू से पहले पीएम मोदी ने बिना किसी बाधा के सकरात्मक बहस की उम्मीद जताई है.

प्रधानमंत्री मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव शुरू होने से पहले सुबह ट्वीट किया, 'हमारे संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन अहम है. मुझे यकीन है कि मेरे साथी सांसद सहयोगी इस अवसर पर रहेंगे और एक रचनात्मक, व्यापक और व्यवधान मुक्त बहस सुनिश्चित करेंगे. हम इसके लिए लोगों और हमारे संविधान के निर्माताओं को श्रेय देते हैं. भारत हमें काफी नजदीक से देख रहा होगा.'

गौरतलब है कि मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाली मुख्य पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (TDP) लोकसभा में इस पर चर्चा शुरू करेगी. लोकसभा अध्यक्ष ने टीडीपी को बोलने के लिए 13 मिनट का समय दिया है. टीडीपी की और से पहले वक्ता जयदेव गल्ला को बनाया गया है. वहीं कांग्रेस को इस अविश्वास प्रस्ताव पर बोलने के लिए 38 मिनट का समय दिया गया है. कांग्रेस की तरफ से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- शिवसेना ने सामना में दिए यू टर्न के संकेत, उद्धव ठाकरे ने शाह को दिया था सपोर्ट का भरोसा

अविश्वास प्रस्ताव के पहले शिवसेना का भी रुख बदलता हुआ दिख रहा है. अपने मुखपत्र सामना में शिवसेना ने लिखा है कि देश में तानाशाही है, और ऐसे में सरकार का साथ देने से अच्छा है कि जनता का साथ दिया जाये. हालांकि अभी इस पर शिवसेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

First published: 20 July 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी