Home » इंडिया » No guts to fight against me: Mamata Banerjee
 

बंगाल से लेकर संसद भवन तक टीएमसी और सीपीएम के बीच चौतरफा टकराव

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 March 2016, 16:45 IST

एक स्टिंग ऑपरेशन में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं द्वारा पैसे लेने के मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों पर पलटवार किया है.

जलपाईगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'आप हमारे नेताओं के चरित्र पर हमला कर रहे हैं, मेरे खिलाफ लड़ने की हिम्मत नहीं है आपमें, यह साजिश है.' उन्होंने कहा कि जो उनसे टकराएगा, चूर-चूर हो जाएगा.

पढ़ें: टीएमसी नेताओं के स्टिंग ने संसद में मचाया बवाल, लेफ्ट और टीएमसी आमने-सामने

उन्होंने कहा कि इस स्टिंग ऑपरेशन की जांच सीबीआई या दूसरे राज्यों की सीआईडी से करवानी चाहिए जिससे सच का पता चल सके.

स्टिंग ऑपरेशन का मामला एथिक्स कमिटी को भेजा गया

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेताओं के खिलाफ स्टिंग ऑपरेशन के मामले को जांच के लिए एथिक्स कमिटी के पास भेज दिया.

एक समाचार पोर्टल द्वारा पश्चिम बंगाल में कराए गए स्टिंग ऑपरेशन में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं को एक निजी कंपनी के लिए लॉबिंग के बदले रिश्वत लेते दिखाया गया है.

पढ़ें: ममता के कार्यकाल में भी मुस्लिमों की हालत जस की तस

लोकसभा की 15 सदस्यीय एथिक्स कमिटी के अध्यक्ष लालकृष्ण आडवाणी हैं. इसमें अर्जुन मेघवाल (बीजेपी), करिया मुंडा (बीजेपी), बी माहताब (बीजू जनता दल), निनोंग एरिंग (कांग्रेस) और अक्षय यादव (समाजवादी पार्टी) भी हैं.

राज्यसभा में टीएमसी और सीपीएम में तीखी बहस

स्टिंग ऑपरेशन को लेकर राज्यसभा में बुधवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के सदस्यों के बीच तीखी बहस हुई. सीपीएम माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने सरकार से इस मामले में तुरंत जांच का आदेश देने की अपील की. उन्होंने कहा, 'यह बहुत बड़ा घोटाला है.'

ममता बनर्जी बनाम चंद्र कुमार बोस: दिलचस्प हुआ बंगाल का मुकाबला

स्टिंग विवाद को लेकर संसद और उसके बाहर बैकफुट पर खड़ी तृणमूल कांग्रेस ने वीडियो फुटेज की सत्यता पर सवाल उठाते हुए संकेत किया कि इनमें विदेशी धन लगा हो सकता है.

टीएमसी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने कहा, 'हमें वीडियो की प्रमाणिकता को परखने की बजाय इसके स्त्रोत का पता लगाना चाहिए.'

First published: 16 March 2016, 16:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी