Home » इंडिया » No impeachment of CJI Dipak Misra Mallikarjun Kharge makes it official
 

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के खिलाफ संसद में पेश नहीं होगा महाभियोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 10:51 IST

विपक्षी दलों के नेताओं ने देश के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ एक महाभियोग प्रस्ताव लाए जाने को लेकर गुरूवार को चर्चा की थी. विपक्षी दलों ने तय किया था कि शुक्रवार को बजट सत्र के अंतिम दिन राज्यसभा सभापति के सामने इसके लिए एक प्रस्ताव पेश किया जाएगा. लेकिन अब खबर आ रही है कि सीजेआई के खिलाफ महाभियोग नहीं लाया जाएगा.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने इंडियन एक्सप्रेस से बताया कि अब महाभियोग के खिलाफ मामला बंद कर दिया गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने वामदल, एनसीपी, सपा और बसपा के कम से कम 60 सांसदों के हस्ताक्षर लिए थे. जबकि डीएमके और तृणमूल कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने याचिका पर हस्ताक्षर नहीं किया था.

 

लेकिन इस कदम की शुरुआत के बाद कांग्रेस अब शांत हो गई है. खबर है कि कांग्रेस इसमें बंटी नजर आ रही है. एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पार्टी में मूड 60:40 का है. 60 प्रतिशत लोग प्रस्ताव के पक्ष में हैं जबकि प्रस्ताव के खिलाफ 40 प्रतिशत पार्टी सांसद हैं.

पढ़ें- सलमान पर नापाक बयान देने वाले पाक मंत्री हुए ट्रोल, लोग बोले सैफ हिन्दू हैं क्या?

खड़गे ने इंटरव्यू में बताया कि महाभियोग प्रस्ताव का मुद्दा अब बंद है क्योंकि हम केवल राज्यसभा में यह लाना चाहते थे. उन्होंने कहा कि लोकसभा में महाभियोग प्रस्ताव की कोई बात नहीं की गई थी. उन्होंने कहा कि आज सत्र खत्म हो रहा है इसलिए अब हमें इस पर बात करने की जरूरत नहीं है. 

First published: 6 April 2018, 10:36 IST
 
अगली कहानी