Home » इंडिया » No price change for LPG cylinder without subsidy, know the price
 

बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2020, 12:24 IST

LPG Cylinder Price: पिछले दो महीनों से रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हो रहा था, इसलिए माना जा रहा था कि इस महीने भी LPG गैस के दाम में भारी वृद्धि होगी, लेकिन त्योहारों के समय पेट्रोलियम कंपनियों ने आम लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है. अगस्त महीने में बिना सब्सिडी वाली रसोई गैस की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

IOCL की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस के दा 594 रुपए हैं. पिछले महीने भी दिल्ली को लोगों को रसोई गैस इतनी ही कीमत में मिल रहे थे. जबकि जून महीने में राजधानी दिल्ली के लोगों को LPG गैस के लिए 593 रुपए चुकाने पड़ रहे थे. जून महीने में बिना सब्सिडी वाले LPG गैस के दाम में 12 रुपए की बढोतरी की गई थी.

दूसरी तरफ कोलकाता में बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर अभी 621 रुपए में मिल रहा है. कोलकाता में इसकी कीमत में 50 पैसे का इजाफा किया गया है. इसके पिछले महीने यही एलपीजी सिलेंडर 620.50 रुपए में मिल रहे थे. वहीं देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में एलपीजी सिलेंडर के लिए दिल्ली की ही तरह 594 रुपए चुकाने पड़ेंगे. मुंबई में भी इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. 

चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के लिए 610.50 रुपए चुकाने होंगे. पिछले महीने भी चेन्नई में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर इतनी ही कीमत के मिल रहे थे. इससे पहले पिछले दो महीनों में रसोई गैस की कीमत में इजाफा हुआ था. 

BS-IV वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर सुप्रीम कोर्ट ने अगले आदेश तक लगाई रोक, जानिए पूरा मामला

चेन्नई में 19 किलो वाले LPG सिलेंडंर की कीमत में 2 रुपये की कटौती की गई है. अब इसके लिए ग्राहकों को 1253 रुपए चुकाने पड़ेंगे. पिछले महीने इसकी कीमत 1255 रुपए थी. जबकि जून में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के लिए ग्राहकों ने 1254 रुपए दिए थे. राजधानी दिल्ली में पिछले महीने की तरह इस महीने भी 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत 1135.50 रुपए ही है.

दिल्ली में जून महीने में 19 किलो वाले सिलेंडर के लिए 1139.50 रुपए चुकाने पड़ रहे थे. वहीं कोलकाता में इसकी कीमत में एक रुपए की बढ़ोतरी हुई है. इसके लिए अब ग्राहकों को 1198.50 रुपए चुकाने होंगे, जबकि पिछले महीने 1197.50 रुपए में यह सिलेंडर मिल जाता था. मुंबई में 19 किलो वाले सिलेंडर की कीमत में 50 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके लिए अब ग्राहकों को 1091 रुपए चुकाने होंगे.

Coronavirus Impact: भारत का क्रूड ऑयल इंपोर्ट पांच साल के सबसे निचले स्तर पर

TikTok खरीदने की तैयारी में अमेरिकी टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट, ट्रंप ने दिए संकेत- रिपोर्ट

First published: 1 August 2020, 12:24 IST
 
अगली कहानी