Home » इंडिया » Nobody's going to apologise says Venkaiah Naidu in Rajya Sabha, PM's allegations about Manmohan singh
 

वेंकैया नायडू: 'पाक कनेक्‍शन' बयान पर माफ़ी नहीं मांगेंगे पीएम मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2017, 16:23 IST

संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार को भी हंगामेदार रहा. कांग्रेस ने विपक्ष के साथ मिलकर बुधवार को भी गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान पीएम मोदी की पूर्व मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी पर हंगामा काटा. कांग्रेस समेत विपक्ष ने पीएम मोदी से देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से माफी मांगने की मांग की. इस वजह से संसद की कार्यवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी.

कांग्रेस ने संसद के उच्च सदन राज्यसभा में पीएम मोदी के खिलाफ नारे लगाए. कांग्रेस की पीएम मोदी से माफी की मांग पर राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू गुस्से में आ गए. उन्होंने गुस्से में आकर पीएम मोदी का बचाव करते हुए कहा कि कोई माफी नहीं मांगेगा.

वेंकैया नायडू ने कांग्रेस के हंगामे पर कहा, "ये कोई तरीका नहीं है. यहां कोई माफ़ी नहीं मांगेगा, सदन में कुछ भी नहीं हुआ. यहां कोई बयान नहीं दिया गया."

राज्यसभा में चल रही कार्यवाही के दौरान मचे हंगामें पर वेंकैया ने कहा कि सदन में प्रश्नकाल टालने का चलन नहीं है. अपनी सीट पर वापस जाइए. इसके बाद भी कांग्रेस के सांसद नहीं माने और हंगामा जारी रखा. इसके बाद बुधवार को सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्‍थगित कर दी गई. दोपहर दो बजे जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष का हंगामा जारी रहा. इसके बाद राज्‍यसभा की कार्यवाही को गुरुवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया.  

क्या है मामला?

गुजरात में दूसरे चरण से पहले मोदी ने 10 दिसंबर को अपनी रैली में कहा था कि कांग्रेस ने गुजरात में भाजपा को हराने के लिए पाकिस्तान के साथ मिलकर साजिश रची हैै. उन्होंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के घर एक मीटिंग में हिस्सा लिया था, जिसमें पाकिस्तान के अधिकारी भी शामिल थे. इस मीटिंग में गुजरात चुनाव को प्रभावित करने की साजिश रची गई थी.

इसके बाद पीएम मोदी के गुजरात चुनाव में पाकिस्तान की साजिश वाले बयान का कांग्रेस पार्टी ने जोरदार खंडन किया था. खुद मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी से इस बयान के लिए माफी मांगने को कहा था. संसद में सोमवार को विपक्ष द्वारा ये मुद्दा उठाया गया था.

First published: 20 December 2017, 16:22 IST
 
अगली कहानी