Home » इंडिया » Noida: 5 people committed suicide within last 24 hours, reason behind suicide is same
 

नोएडा: 24 घंटे के भीतर 5 लोगों ने की आत्महत्या, पांचों का कोई कनेक्शन नहीं लेकिन सुसाइड की वजह है सेम

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 September 2020, 18:57 IST

Suicide in Noida: मानसिक तनाव, अवसाद या उदासी ऐसी चीजें हैं जिनसे इंसान भीतर तक खोखला हो जाता है. कई बार वह इन चीजों की वजह से आत्महत्या जैसे घातक कदम उठा लेता है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में पिछले 24 घंटों के दौरान पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली. पांचों का एक दूसरे से कोई कनेक्शन नहीं है, लेकिन पांचों की आत्महत्या की वजह एक है.

इन पांच अलग घटनाक्रमों में मानसिक तनाव आत्महत्या की वजह बना. अवसाद के चलते पांच लोगों ने अपनी जिंदगी समाप्त करना बेहतर समझा. इस बाबत नोएडा पुलिस ने जानकारी दी कि भले ही  हर मामला एक दूसरे से अलग था, लेकिन वजह पांचों की एक मानसिक तनाव थी.

गौतमबुद्धनगर जिले के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि नोएडा के थाना फेस- 3 क्षेत्र के चोट पुर कॉलोनी में रहने वाले 28 साल के प्रवीण कुमार ने अवसाद और मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली. उन्होंने अपने घर के पंखे से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी.

इसके अलावा जेवर थाना क्षेत्र के ढूंढेगा गांव के 32 साल के बबलू ने पत्नी से हुए विवाद के चलते खुद को  गोली मारकर जान दे दी. उन्होंने भी पत्नी से हुए विवाद के बाद मानसिक तनाव के चलते खुद को गोली मारी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

अलविदा प्रणब दा: पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व राष्ट्रपति, बेटे अभिजीत ने किया अंतिम संस्कार

वहीं दादरी के अजायबपुर रेलवे स्टेशन के पास हरचंद नामक एक व्यक्ति मानसिक तनाव से इतना परेशान था कि चलती ट्रेन के आगे कूद गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसके अलावा फेज- 3 क्षेत्र के छिसारसी कॉलोनी में रहने वाले एक 16 वर्षीय युवक ने खुद को पंखे से फंदा लगाकर लटका लिया.

इसी तरह थाना बिसरख क्षेत्र के चक शाहबेरी इलाके में रहने वाले विजय कुमार शर्मा ने 28 अगस्त को मानसिक तनाव के चलते जहर खा लिया था. उन्हें गंभीर हालत में नोएडा के प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

शर्मनाक: मां नहीं चुका पाई डिलीवरी फीस, मात्र 35 हजार रुपये के लिए डॉक्टर ने बच्चे को बेच दिया

Video: पुलिसवाले को देखते ही बेकाबू भैंसा ने सींग से किया हमला, देखकर कांप गई सबकी रूह

First published: 1 September 2020, 18:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी