Home » इंडिया » FIR against Chairman and CEO of amazon for not refunding money
 

डिलीवरी के बाद स्मार्टफोन खराब, रिफंड नहीं करने पर अमेजॉन के खिलाफ धोखाधड़ी का केस

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST

नोएडा में ई-कामर्स वेबसाइट अमेजाॅन (Amazon.com) के चेयरमैन और सीईओ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. एक शख्स ने खराब फोन देने आैर उसको वापस करने पर रिफंड न करने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की.

नोएडा की कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस ने अमानत में खयानत की धाराआें में मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. दरसअल, शिकायतकर्ता ने ऑनलाइन एक फोन बुक कराया था, लेकिन डिलीवरी के बाद फोन खराब निकला. 

दो महीने से नहीं मिला रिफंड

बाद में शिकायतकर्ता ने फोन वापस कर दिया, लेकिन दो महीनों से उसे रिफंड नहीं दिया गया है. जबकि कंपनी प्रबंधन की ओर से उसे सिर्फ तारीख मिल रही है. पुलिस के अनुसार अनुराग उपाध्याय सेक्टर-22 में परिवार के साथ रहते हैं.

15 जुलाई को ई-कामर्स वेबसाइट अमेजाॅन के जरिए अनुराग ने लेनेवो वाइब पी-1 फोन बुक कराया था. 18 जुलाई को कंपनी की आेर से उपाध्याय के घर पर मोबाइल डिलीवर किया गया.

लेकिन दो-तीन दिन के इस्तेमाल में उपाध्याय को मोबाइल में तकनीकी खराबी का पता चला. इस पर उन्होंने 30 जुलाई को कंपनी को फोन वापस कर दिया.

पीड़ित ने बताया कि कंपनी की पाॅलिसी आैर वादे के तहत दस दिन में रुपया वापस कर दिया जाता है, लेकिन दो महीने बाद भी कंपनी ने उनका पैसा वापस नहीं दिया. फोन करने पर कंपनी कर्मचारी आनाकानी करते रहे.

नोएडा पुलिस जांच में जुटी

पीड़ित की शिकायत के अनुसार कंपनी में फोन करने पर प्रबंधन ने अनुराग को चेक जमा होने की बात कही.  लेकिन वह भी कैश नहीं हुआ. इसके बाद उन्होंने सीधे अकाउंट में पैसे जमा करने की बात कही. वह भी नहीं हुआ.

इसके बाद वह कंपनी में फोन करते रहे और प्रबंधन की ओर से उसे सिर्फ एक के बाद एक तारीख मिलती रही लेकिन रिफंड नहीं मिला. अभी तक अनुराग के हाथ में न तो फोन आया और न ही पैसा. इससे परेशान होकर अनुराग ने कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस से अमेजाॅन कंपनी के चेयरमैन, सीईओ और अन्य प्रबंधन के खिलाफ शिकायत दी है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.

First published: 12 September 2016, 4:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी