Home » इंडिया » Noida: Coronavirus gets director of leather company, now 700 workers will be tested
 

नोएडा : लेदर कंपनी के डायरेक्टर को हुआ कोरोना, अब 700 वर्कर्स का करना पड़ा टेस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 March 2020, 11:11 IST

ग्रेटर नोएडा में एक लेदर कंपनी के डायरेक्टर को कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंपनी में काम करने वाले 700 से अधिक लोगों को परीक्षण के लिए भेजा गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार गौतमबुद्ध नगर में जनवरी के मध्य से 1,222 कोरोनावायरस संदिग्धों की निगरानी की जा रही है. कहा गया है कि "वर्तमान में 854 लोग निगरानी में हैं, जबकि 310 को निगरानी से हटा दिया गया है.

170 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए अब तक लिए गए हैं, जिनमें से 115 नेगेटिव, एक पॉजिटिव पाया गया है. शुक्रवार को एक चमड़े की फर्म के 707 श्रमिकों को दो दिनों के लिए निगरानी में रखा गया था, इसके निदेशक पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी इलाके में रहते हैं. गौतम बौद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) अनुराग भार्गव ने कहा कि 46 वर्षीय व्यक्ति ने हाल ही में भारत लौटने से पहले इटली, स्विट्जरलैंड की यात्रा की थी.

 

भार्गव ने संवाददाताओं से कहा "जब दिल्ली में रहने वाला आदमी घर लौट आया, तो उसे कमजोरी महसूस हुई और उसने डॉक्टरों से सलाह ली. हालांकि वह विदेश से लौटने के बाद से कंपनी का दौरा करता रहा, जिसके कारण कंपनी के सभी 707 कर्मचारियों को निगरानी में रखा गया है."

'चीन के वुहान में अमेरिकी सेना छोड़ा था कोरोना वायरस'- चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का दावा

भार्गव ने कहा "उनके परिवार के सदस्य और बच्चे पहले से ही निगरानी में हैं," विशेषज्ञों ने कहा कि कंपनी को विशेषज्ञों की निगरानी में साफ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग निगरानी में लोगों के संपर्क में है. उन्होंने कहा, "जो व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है वह कंपनी आने के दौरान केवल अपने कार्यालय में बैठेगा.

 कोरोना वायरस से दुनियाभर में मचा कोहराम, अबतक 5,436 की मौत, 145,634 लोग संक्रमित

First published: 14 March 2020, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी