Home » इंडिया » Noida: Those with confirmed air and train tickets will not need pass
 

Coronavirus: कन्फर्म हवाई और ट्रेन टिकट वालों को नहीं पड़ेगी पास की जरूरत - नोएडा पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 9:16 IST

coronavirus : नोएडा पुलिस का कहना है कि कन्फर्म फ्लाइट या रेल ई-टिकट वाले लोगों को हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए कोई अन्य पास नहीं दिखाना होगा. पुलिस ने कहा कि आने वाले दिनों में यात्री उड़ानों और रेल सेवाओं को फिर से शुरू करने के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार नोएडा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी ने कहा "भारत सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ान संचालन और 1 जून से निर्धारित रेल परिचालन की अनुमति देने का फैसला किया है. जिनके टिकट बुक हो चुके हैं."

उन्होंने कहा "यदि कोई यात्री के पास वैध हवाई, रेलवे टिकट है, तो उसे जाने के लिए किसी अन्य पास की आवश्यकता नहीं है." वर्तमान में नोएडा-दिल्ली सीमा को आवाजाही के लिए सील कर दिया गया है. सिर्फ उन्ही लोगों को जाने की अनुमति है जिन लोगों के पास जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गए पास हैं, या जो लोग आवश्यक सेवाओं के लिए जा रहे हैं. इस बीच शुक्रवार को गौतम बुद्ध नगर में पांच लोगों ने कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. 


जिला प्रशासन द्वारा जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार "पांच नए कोविड -19 मामलों के साथ जिले में कुल मामलों की संख्या 307 हो गई है, जिसमें 88 सक्रिय मामले हैं और 214 लोग ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में देश में COVID-19 के 66,330 सक्रिय मामले हैं. देश में कोरोना वायरस के कारण 3,583 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.भारत में पिछले चौबीस घंटे में 6,568 नए मामले सामने आए हैं और 142 लोगों की मौत भी हुई है.

दुनियाभर में तीन लाख 39 हजार 992 लोगों की कोरोना वायरस से जान जा चुकी है. संक्रमितों का आंकड़ा 53 लाख तीन हजार 393 है. हालांकि, इलाज के बाद दुनियाभर में 21 लाख 58 हजार 510 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. लेकिन अभी भी 28 लाख चार हजार 891 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

COVID-19: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख 39 हजार के पार, भारत में 1.24 लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 23 May 2020, 9:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी