Home » इंडिया » Nokia 5233 mobile blast, teenager killed in Odisha Nokia
 

बात करते वक्त फट गया मोबाइल, किशोरी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 March 2018, 16:03 IST

यूं तो स्मार्टफोन फटने की कई खबरें आपने सुनी होंगी. लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता है जब मोबाइल फटने से किसी की मौत हो जाए. ताजा मामला ओडिशा का है जहां एक किशोरी की मौत कथितरूप से Nokia मोबाइल के फटने हो गई.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना ओडिशा के झारसुगुड़ा जिला स्थित खेरियाकानी गांव की है. गांव की एक 18 वर्षीय युवती उमा उरांव अपना Nokia 5233 मोबाइल चार्जिंग में लगाकर बात कर रही थी, तभी अचानक मोबाइल में विस्फोट हो गया और उसकी मौत हो गई.

मोबाइल में हुए विस्फोट के बाद आग लगने से कमरे में धुआं भर गया और इस हादसे में उमा गंभीर रूप से झुलस गई. झुलसने और घुटन से वो बेहोश होकर गिर गई. हादसे की जानकारी होते ही परिजन उमा को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल ले गए और यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया.

मोबाइल में विस्फोट होने से उमा के हाथ, पैर और सीने में चोटें आईं थीं. मीडिया से बातचीत में उमा के भाई दुर्गा प्रसाद ओरम ने कहा, "क्योंकि मोबाइल फोन की बैटरी खत्म हो रही थी, इसलिए उसने बात करते-करते इसे चार्जिंग में लगा दिया."

उसने आगे कहा, "रिश्तेदार से बातचीत करने के दौरान ही अचानक फोन की बैटरी फट गई. जब तक हम समझ पाते कि वास्तव में हुआ क्या है, उमा बेहोश होकर गिर गई. अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया."

वैसे मीडिया से बातचीत में भाई ने बताया कि उमा Nokia 3310 मोबाइल का इस्तेमाल कर रही थी, हालांकि देखने में यह फोन Nokia 5233 जैसा नजर आ रहा है.

दूसरी तरफ, फिलहाल Nokia फोनों का लाइसेंस रखने वाली एचएमडी ग्लोबल कंपनी ने घटना से खुद को किनारे करते हुए कहा कि न तो उन्होंने Nokia के इस फोन को कभी बनाया और न ही कभी बेचा. हालांकि अभी भी तमाम ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर इस फोन की बिक्री हो रही है.

First published: 20 March 2018, 16:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी