Home » इंडिया » North East can be the basket of organic food for everyone, says PM at 65th plenary session of the North Eastern Council
 

पीएम मोदी: ऑर्गेनिक फूड का केंद्र बन सकता है पूर्वोत्तर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2016, 16:07 IST
(पीएमओ ट्विटर)

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे हो चुके हैं. इस सिलसिले में पीएम मोदी कई राज्यों का दौरा कर रहे हैं. गुरुवार को पीएम ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रैली की. आज बारी थी पूर्वोत्तर इलाके की.

प्रधानमंत्री ने आज मेघालय की राजधानी शिलॉन्ग का दौरा किया. पीएम ने वहां नॉर्थ ईस्टर्न काउंसिल (पूर्वोत्तर परिषद) के 65वें पूर्ण अधिवेशन में हिस्सा लिया.प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम के दौरान आयोजित सत्र को संबोधित किया. 

पूर्वोत्तर परिषद के 65वें सत्र के दौरान पीएम मोदी ने कहा, "अगर हम जैविक खेती (ऑर्गेनिक फार्मिंग) के विकास पर ध्यान दें, तो इससे पूर्वोत्तर की तस्वीर बदल सकती है."

पीएम मोदी ने जैविक खेती के फायदों का जिक्र करते हुए कहा, "हर किसी के लिए पूर्वोत्तर ऑर्गेनिक फूड की टोकरी बन सकता है. लिहाजा जैविक खेती के विकास पर जोर देने की जरूरत है. इससे पूर्वोत्तर के विकास में काफी मदद मिलेगी."

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलॉन्ग के रास्ते में लोगों से काफी गर्मजोशी से मुलाकात की. पीएम जब पूर्वोत्तर परिषद के अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे, इस दौरान सड़क पर स्कूली बच्चों और लोगों की भीड़ नजर आई. जिसके बाद प्रधानमंत्री ने काफिले की गाड़ी रोककर लोगों से मुलाकात की और हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया.

शिलॉन्ग के रास्ते में लोगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (पीएमओ ट्विटर)
First published: 27 May 2016, 16:07 IST
 
अगली कहानी