Home » इंडिया » Note ban: 2 Axis bank managers arrested alleged to black to white
 

नोटबंदी: ब्लैक को व्हाइट कर रहे एक्सिस बैंक के 2 मैनेजर गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:17 IST
(एजेंसी)

नोटबंदी के बाद काले धन को सफेद करने का अवैध काम कर रहे एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि दोनों की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिग एक्ट के तहत की गई है. दोनों मैनेजर दिल्ली की आईएसबीटी, कश्मीरी गेट स्थित ब्रांच में तैनात थे. ईडी द्वारा गिरफ्तार किये गये बैंक मैनेजरों के नाम विनीत गुप्ता और शशांक सिन्हा बताये जा रहे हैं.

गिरफ्तारी के बाद ईडी के सूत्रों ने बताया कि दोनों मिलीभगत करके लगभग 40 करोड़ रुपये को काले से सफेद करने की कोशिश कर रहे थे.

खबरों के मुताबिक दोनों ने कमीशन के साथ-साथ रिश्वत में सोने का एक-एक बिस्किट भी लिया थी, जिसे लखनऊ से बरामद कर लिया गया है. इसके अलावा दोनों मैनेजरों ने कुछ लोगों का पैसा तीन कंपनियों के खातों के माध्यम से आरटीजीएस किया था.

ईडी सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार मैनेजरों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा. ईडी अभी इस मामले में और भी छापेमारी कर रहा है.

वहीं इस मामले में एक्सिस बैंक का कहना है कि वह दोनों बैंक मैनेजरों के फर्जीवाड़े के खुलासे में ईडी को पूरा सहयोग कर रहे हैं और दोनों बैंक मैनेजरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

First published: 5 December 2016, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी