Home » इंडिया » Note ban: people get 2000 INR from BIG BAZAAR
 

अब बिग बाज़ार से भी अपने डेबिट कार्ड से निकालिए 2 हज़ार

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2016, 9:50 IST
(एजेंसी)

देश की बड़ी रिटेल चेन कंपनी बिग बाजार ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ मिलकर देशभर में अपने 260 स्टोर्स पर मिनी एटीएम से कैश निकालने की सुविधा शुरू की है.

फ्यूचर ग्रुप के संस्थापक किशोर बियानी ने ट्वीट करके बताया, "गुरुवार से कोई भी बिग बाजार में डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करके 2000 रुपये निकाल सकता है."

नोटबंदी के बाद लोगों की दिक्कत को देखते हुए देशभर के पेट्रोल पंप पर पीओएस मशीन के जरिए हाल ही में दो हजार रुपये निकालने की सुविधा शुरू हुई थी.

पेट्रोल पंप पर शुरू हुई थी कैश सुविधा

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने देश के 2500 पेट्रोल पंप पर डेबिट कार्ड के जरिए ग्राहकों को पैसा निकालने की सुविधा प्रदान की थी.

अब बिग बाजार ने भी घोषणा की है कि उसके स्टोर्स पर ग्राहक अपने डेबिट कार्ड से 2000 रुपये तक निकाल सकेंगे. बिग बाजार ग्राहकों के लिए यह सुविधा 24 नवंबर यानी गुरुवार से शुरू कर रहा है.

फ्यूचर रिटेल की कंपनी बिग बाजार ने एक बयान में यह जानकारी दी है. बयान के मुताबिक कोई भी ग्राहक एटीएम और क्रेडिट कार्ड के जरिए अपने खातों से 2000 रुपये तक निकाल सकता है.

गौरतलब है कि मोदी सरकार के द्वारा नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. हालांकि बैंकों का दावा है कि धीरे-धीरे ये कतारें छोटी हो रही हैं.

कैश की किल्लत को दूर करने के लिए पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने पेट्रोल पंप के जरिये कैश निकालने की सुविधा दी और अब इस योजना को बिग बाजार के साथ मिलकर लागू किया जा रहा है. जिससे ग्राहकों को थोड़ी और राहत मिले.

मोदी सरकार ने कालाधन, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और नक्सलवाद जैसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिये आठ नवंबर को 500 और 1,000 रुपये के नोट पर पाबंदी लगा दी. जिसके बाद से बैंकों में पुराने नोट जमा कराने और उसे बदलने के लिए हुजूम उमड़ रहा है.

First published: 23 November 2016, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी