Home » इंडिया » now BJP worker killed in Kunnur
 

केरल, कुन्नूर: अब भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2016, 11:59 IST

केरल के कुन्नूर जिले में जारी राजनीतिक हत्याओं का अंतहीन सिलसिला जारी है. बुधवार को इस कड़ी में एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. माना जा रहा है कि यह हत्या सोमवार को एक सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या का प्रतिशोध लेने के लिए की गई है. भाजपा-संघ और वामपंथी पार्टी के कार्यकर्ता लंबे समय से राजनीतिक वर्चस्व के लिए इस इलाके में खूनी संघर्ष में लिप्त हैं. 

बीते सोमवार को कुन्नूर ज़िले में मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के एक 52 साल के कार्यकर्ता मोहनन के की हत्या कर दी गई थी. हमलावर कम से कम पांच की तादाद में थे और मोहनन को उनकी दुकान में घुसकर मारा गया. यह हमला कुन्नूर के एक भीड़भाड़ वाले बाज़ार में हुआ. मोहनन के अलावा एक सीपीएम कार्यकर्ता ज़ख्मी भी हुआ था.

कुन्नूर पुलिस की शुरुआती तफ़्तीश के मुताबिक यह राजनीतिक दुश्मनी में किया गया हमला लगता है. हमलावरों ने नक़ाब लगा रखा था और अभी तक उनकी पहचान नहीं हो सकी है.

सीपीएम ने इस हमले के लिए बीजेपी के कार्यकर्ताओं को ज़िम्मेदार ठहराया है. पार्टी ने बुधवार को कुन्नूर बंद का आह्वान भी किया है.

केरल का कुन्नूर ज़िले में राजनीतिक दुश्मनी के कारण जानलेवा हमले होते रहे हैं. वामपंथियों की नई सरकार आने के बाद से इन हमलों में तेज़ी आई है. इस साल मई से लेकर अब तक राजनीतिक हिंसा के 3 सौ से ज़्यादा मामले थानों में दर्ज हैं.

केरल में सीपीएम की सरकार इसी साल मई में बनी है. तब से कम से कम 70 राजनीतिक हत्याएं हो चुकी हैं. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रमेश चेन्निथाला ने लगातार बढ़ रहे हमलों पर कहा, 'मैं हैरान हूं कि सरकार हाथ पर हाथ रखकर क्यों बैठी हुई है और क्यों नहीं सर्वदलीय बैठक बुला रही है.'  

First published: 12 October 2016, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी