Home » इंडिया » Now ride in an Auto rickshaw in Noida-Gurgaon on OLA App
 

अब नोएडा-गुड़गांव में ऑटो-रिक्शा सेवा ओला ऐप पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2016, 20:20 IST

वेब बेस्ड टैक्सी ऑपरेटर ओला कंपनी द्वारा एक अच्छी शुरुआत करते हुए नोएडा-गुड़गांव में ऐप के जरिये ऑटो-रिक्शा सेवा उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है. अब इन दोनों शहरों के लोग ओला ऐप के जरिये अपनी सहूलियत के मुताबिक ऑटो-रिक्शा की बुकिंग करा सकेंगे.

बुधवार को परिवहन सुविधाएं मुहैया कराने वाली मोबाइल एग्रिगेटर ओला ने बुधवार को गुड़गांव और नोएडा में अपने ऐप पर ऑटो-रिक्शा उपलब्ध कराने की घोषणा की है. ओला ऑटो इन दो शहरों के अलावा भारत के 12 और शहरों में भी उपलब्ध होगी. ये शहर हैं बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद, पुणे, चंडीगढ़, इंदौर, जयपुर, गुड़गांव, नोएडा और मैसूर. फिलहाल यह सेवा गुड़गांव, नोएडा और मैसूर में बुधवार को इस सेवा की शुरुआत की गई.

पढ़ेंः सावधानः दुनिया के 50 करोड़ एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर खतरा

यूं तो अब तक ऑटो-रिक्शा की सवारी करने में लोगों को आमतौर पर किराये को लेकर काफी चिकचिक करनी पड़ती है. लेकिन ओला ऑटो पर निर्धारित किराये के साथ उपभोक्ता ऐप पर अपनी राइड को ट्रैक भी कर सकते हैं और रीयल टाइम में अपनी राइड का विवरण अपने दोस्तों और परिजनों के साथ लाइव मैप पर शेयर भी कर सकते हैं.

ओला ऑटो 5 रुपये प्रति किलोमीटर की दर पर गुड़गांव और नोएडा में 24 घंटे उपलब्ध है और 5 मिनट से भी कम समय में ये उपभोक्ताओं को उपलब्ध हो जाएंगे. ओला के वरिष्ठ निदेशक (ऑपरेशंस) नीतेश प्रकाश ने कहा, "हमें खुशी है कि दिल्ली के उपभोक्ताओं और चालकों से शानदार प्रतिक्रिया मिलने के बाद अब हम गुड़गांव और नोएडा में भी ओला ऑटो सेवाओं की शुरुआत करने जा रहे हैं. इन शहरों के उपभोक्ता अब बड़ी आसानी से ओला ऐप पर मात्र एक टैप के द्वारा अपने लिए ऑटो की बुकिंग कर सकते हैं."

ओला प्लेटफॉर्म पर मौजूद हर ऑटो जीपीएस इनेबल्ड स्मार्टफोन द्वारा पावर्ड है और देश के 12 शहरों में ओला प्लेटफॉर्म पर 80,000 से ज्यादा ऑटो रिक्शा पंजीकृत हैं.

First published: 9 March 2016, 20:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी