Home » इंडिया » Now, terrorists targtted BSF camp in Baramula, 2 militants and 1 jawan killed
 

अब बारामूला में सेना पर हमला, बीएसएफ का एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2016, 5:35 IST
QUICK PILL
  • उरी हमले में शहीद हुए 18 जवानों की मौत का मातम अभी ख़त्म भी नहीं हुआ था कि अब बारामूला में बीएसएफ़ कैंप के पास आतंकी पहुंच गए. इस ऑपरेशन में सेना और पैरा मिलिट्री के दो-दो जवान ज़ख़्मी हुए हैं जबकि बीएसएफ का एक जवान शहीद हुआ है.

जम्मू-कश्मीर के बारामूला ज़िले में 46 राष्ट्रीय राइफ़ल्स के कैंप के पास तकरीबन 10;30 बजे आतंकी हमला हुआ है. इस बार आतंकियों को कैंप के नज़दीक एक पार्क के पास घेर लिया गया था. फिर सेना और बीएसएफ़ के संयुक्त ऑपरेशन में दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई.

बारामुला हमले की जानकारी भारतीय सेना की उत्तरी कमान ने ट्वीट कर दी. साथ ही यह भी बताया कि हालात काबू में हैं.

इस हमले में बीएसएफ़ और सेना के दो-दो जवान घायल हुए हैं जबकि मरने वाला जवाब बीएसएफ़ का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमला उरी के बेहद करीब जानबाज़पुरा इलाक़े में रात साढ़े दस बजे हुआ. यह इलाक़ा उरी स्थित सेना के कैंप से महज़ तीस किलोमीटर की दूरी पर है.

इस हमले ने एक बार फिर साबित किया है कि आतंकियों के हौसले किस क़दर बुलंद हैं. वो बार-बार सेना के कैंपों को निशाना बना रहे हैं. हालांकि इस बार हुए हमले में अभी तक यह साफ़ नहीं हो पाया है कि आतंकी सीमा पार से आए थे या फिर किसी स्लीपर सेल को एक्टिव किया गया था.

हाल ही में सर्जिकल स्ट्राइक के दावे के बाद सेेना ने हमलों का आशंका जाहिर करते हुए हाई अलर्ट भी किया था. बावजूद इसके आतंकियों, सुरक्षा घेरों को तोड़कर बीएसएफ़ के कैंप तक पहुंच गए थे. इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव और बढ़ने की आशंका है.

First published: 3 October 2016, 5:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी