Home » इंडिया » NRC: Amit Shah says Bangladesh immigrants are termites will remove all of them
 

NRC मुद्दे पर फिर बोले अमित शाह- दीमक हैं बांग्लादेशी घुसपैठिये, सबको निकाल कर करेंगे बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2018, 9:47 IST
(File Photo)

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) को लेकर एक अटपटा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा है कि बांग्लादेशी घुसपैठिए दीमक हैं. और उन्हें देश से बाहर कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि एनआरसी की 30 जुलाई को प्रकाशित लिस्ट में 40 लाख से ज्यादा लोगों के नाम शामिल नहीं किए गए. 

इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष ने राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए फिर से अजीब बयान दिया है. इस मामले में बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि 2019 में बीजेपी ही सत्ता पर दोबारा काबिज होगी. और सत्ता में आने के बाद एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर मतदाता सूची से बाहर निकालेगी. इस मामले में उन्होंने यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने कभी देश की सुरक्षा की कोई चिंता नहीं की.

गौरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष के पहले बीजेपी के महासचिव भी ऐसा ही बयान दे चुके हैं. उन्होनें कहा था कि एनआरसी में अपडेट 1985 में हुए ‘असम समझौते’ के तहत किया जा रहा है. इस समझौते में सरकार ने घुसपैठियों को पहचानने और बाहर निकालने की बात की थी.

असम NRC पर परेश रावल का तंज- 2019 का पहला रुझान आया, विपक्ष '40 लाख' वोटों से पीछे

राम माधव ने कहा था, ''एनआरसी से सभी अवैध प्रवासियों की पहचान सुनिश्चित हो सकेगी. अगला कदम मिटाने का होगा, यानी अवैध प्रवासियों के नाम मतदाता सूची से हटा दिए जाएंगे और उन्हें सभी सरकारी लाभों से वंचित कर दिया जाएगा. इसके अगले चरण में अवैध प्रवासियों को देश से बाहर कर दिया जाएगा.''

First published: 23 September 2018, 9:47 IST
 
अगली कहानी