Home » इंडिया » NSA Ajit Doval claims 230 Pakistani terrorists trying to infiltrate into India
 

NSA अजित डोभाल का दावा, 230 पाकिस्‍तानी आतंकी भारत में घुसपैठ की कर रहे कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 September 2019, 15:23 IST

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में समस्या पैदा करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने बताया कि 230 पाकिस्तानी आतंकियों की निशानदेही हुई है. इनमें से कुछ आतंकी भाग गए हैं जबकि कुछ को मार गिराया गया है.

डोवाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अब पाबंदिया काफी हटाई जा चुकी हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के 92 प्रतिशत इलाकों से प्रतिबंध मुक्त हो गए हैं. वही नेताओं की नजरबंदी पर उन्होंने कहा कि  वे एहतियातन नजरबंद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर नेता सभा करते हैं तो कानून और व्यवस्था बनाए रखने में समस्या हो सकती है और आतंकी इस स्थिति का इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

एनएसए ने कहा कि देश की सरकार पाकिस्तानी आतंकियां से कश्मीर के वासियों के जीवन की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्पित है. पाकिस्तान सिर्फ आतंक कर रहा है. सीमा के पास 20 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तानी संचार टॉवर हैं. वहां से वे संदेश भेजने की कोशिश कर रहे हैं.

डोवाल ने दावा किया कि उधर की बातचीत सुनी गई है और वे अपने आदमियों को बता रहे थे कि कितने सेब के ट्रक चल रहे हैं, क्या आप उन्हें रोक नहीं पाएंगे? क्या हम आपको चूड़ियां भेजें? डोभाल ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि श्रीनगर से 750 से अधिक ट्रक रोजाना जा रहे है. इन ट्रकों से कल 2 आतंकवादी आए थे.

ये आतंकी एक प्रमुख फल व्यापारी हमीदुल्ला राथर को निशाना बनाना चाहते थे. आतंकी उन्हें ढूंढ नहीं पाए क्योंकि वह नमाज़ पढ़ने गए थे. एक दुकानदार अपनी दुकान खोल रहा था तब उसे आतंकियों ने गोली मार दी. पाकिस्तान ऐसी स्थितियां पैदा कर रहा है और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने गिड़गिड़ा रहा है कि यहां समस्या है.

Chandrayaan 2: वैज्ञानिकों के लटके थे चेहरे, PM मोदी ने बढ़ाया हौसला, कहा- देश को आप पर गर्व

Chandrayaan 2: देश के लिए बहुत बुरी खबर, मात्र 2.1 किमी बची थी दूरी तभी..

First published: 7 September 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी