Home » इंडिया » NTPC blast Live Updates: Rahul Gandhi meets victims in Rae Bareli district hospital, death toll rises to 26
 

NTPC हादसे में 30 की मौत, घायलों से मिले राहुल, पीएम ने किया मुआवजे का एलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 17:14 IST

रायबरेली जिले के उंचाहार स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के संयंत्र में बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गर्इ है. इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. हादसे में 60 से ज्यादा मरीजों को लखनऊ के अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया है, जबकि तीन वरिष्ठ अधिकारियों को एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली भेजा गया है.

रायबरेली में हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात दौरे को बीच में छोड़ हादसे के पीड़ितों से मिलने के लिए रायबरेली पहुंचे. राहुल गांधी ने रायबरेली पहुंचकर सबसे पहले पोस्टमार्टम हाउस का दौरा किया, इसके बाद वह सीधा जिला अस्पताल पहुंचे.

पीएम मोदी की तरफ से हादसे में मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का एलान किया गया है. सभी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके अलावा जो लोग घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार रुपये का मुआवजा मिलेगा. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो लाख रुपये, जबकि गंभीर रूप से घायलों के लिये 50,000 रुपये के मुआवजे का एेलान किया है. गौरतलब है कि बुधवार शाम ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के 500 मेगावाट क्षमता वाले संयंत्र का बॉयलर फट गया था.

वहीं, रायबरेली के डीएम संजय कुमार ने बताया कि उन्होंने एनटीपीसी में हुई घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित की है. इस कमेटी में मजिस्ट्रेट और तकनीकी विशेषज्ञों को रखा गया है. यह कमेटी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेगी.

First published: 2 November 2017, 14:24 IST
 
अगली कहानी