Home » इंडिया » NTPC boiler explosion: Death toll rises to 22,Rahul Gandhi leaves from Surat for Raebareli
 

NTPC हादसे में 22 की मौत, राहुल गांधी गुजरात दौरा छोड़कर रायबरेली के लिए निकले

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2017, 10:58 IST

रायबरेली जिले के उंचाहार स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के संयंत्र में बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गर्इ है. 

जानकारी के मुताबिक इस हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. इस भयंकर हादसे के बाद 60 से ज्यादा मरीजों को लखनऊ के अस्पतालों में शिफ्ट कराया गया है, जबकि तीन वरिष्ठ अधिकारियों को एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली भेजा गया है. साथ ही एनडीआरएफ की टीम मौके पहुंच गई है. अधिकारियों ने बताया कि एनटीपीसी ने धमाके के कारणों का पता लगाने के लिये जांच शुरू कर दी है.

रायबरेली में हुए इस हादसे के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना गुजरात दौरा बीच में ही छोड़ दिया है. राहुल गांधी सूरत से सीधे रायबरेली के रवाना हो गए है. उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया. सूत्रों के मुताबिक बीमार होने चलते सोनिया गांधी ऊंचाहार नहीं जा पा रही हैं, इसलिए कांग्रेस उपाध्यक्ष रायबरेली जा रहे हैं.

इस हादसे के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के लिये दो लाख रूपये, जबकि गंभीर रूप से घायलों के लिये 50,000 रूपये के मुआवजे का एेलान किया है. गौरतलब है कि बुधवार शाम ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के 500 मेगावाट क्षमता वाले संयंत्र का बॉयलर फट गया था.

First published: 2 November 2017, 10:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी