Home » इंडिया » Nun rape case: Father Died in suspicious condition who gave statement against Bishop
 

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप के खिलाफ बयान देने वाले फादर की संदिग्ध हालत में हुई मौैत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2018, 12:54 IST

बीते दिनों काफी चर्चित रहे केरल नन रेप केस में एक नया मोड़ आ गया है. इस केस में रेप के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ बयान देने वाले फादर कुरियाकोस की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई है. कुरियाकोस की लाश को सोमवार सुबह 10 बजे उनके जालंधर स्थित कमरे से पाया गया. जानकारी के अनुसार ऐसा कहा जा रहा है कि बिशप के खिलाफ बयान देने के बाद से ही कुरियाकोस को लगातार धमकियां मिल रही थी. उनकी मौत के पहले उनकी कार पर हमला भी हुआ था. जिसमे वो बाल बाल बचे थे.

आरोपी बिशप ने फ्रैंको मुलक्कल ने अपने पद की जिम्मेदारी को डिप्टी बिशप को सौंप दिया है. गौरतलब है कि आरोपी बिशप पर नन ने आरोप लगाया है कि उसका 13 बार यौन उत्पीड़न किया गया. नन ने कोट्टायम जिला पुलिस अधीक्षक को आरोपी बिशप के खिलाफ शिकायत दी है. मामला सामने आने के बाद इसको लेकर राजनीति भी काफी गरमाई थी.

केरल नन रेप केस: आरोपी बिशप ने छोड़ा पद, वेटिकन में उठी बर्खास्त करने की मांग

बिशप को पूछताछ के लिए बुलाने का फैसला एर्नाकुलम क्षेत्र के आईजी साखरे की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में लिया गया था. वहीं भारत के चर्च प्रतिनिधियों ने पत्र लिखकर आरोपी बिशप को पद से हटाने की मांग की गई है. कहा गया है कि चर्च सच्चाई के प्रति आंखें क्यों मूंदे हुए है, जबकि उन्होंने अपनी पीड़ा सार्वजनिक करने का साहस दिखाया है.

First published: 22 October 2018, 12:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी