Home » इंडिया » Nusrat jahan came in support of letter to pm on mob lynching by celebrities
 

नुसरत जहां ने 49 हस्तियों की PM को चिट्ठी का किया समर्थन, कहा- सिर्फ इंसानियत के नाते, गाय के नाम...

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2019, 11:10 IST

देश में मॉब लिंचिंग की हो रही घटनाओं ने सभी को झकझोंर कर रख दिया है. इन्हीं घटनाओं ने देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां के मन को विचलित कर दिया है. इसलिए 49 नामी हस्तियों ने पीएम मोदी को सीधे चिट्ठी लिखकर अपनी आपत्ति जताई है. इसके साथ ही इन दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. अब इन्हीं लोगों के समर्थन में टीएमसी की मशहूर लोकसभा सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां सामने आई हैं.

उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडर पर ट्वीट कर चिट्ठी लिखने वालों के प्रति अपना समर्थन दिया है. नुसरत जहां ने कहा, "मुझे खुशी है कि हमारी सोसाइटी ने एक बहुत बुनियादी मुद्दा उठाया है." उन्होंने लिखा, "आज जहां हर कोई सड़क, बिजली, विमानन जैसे मुद्दों पर बात कर रहा है, मुझे खुशी है कि सिविल सोसाइटी के सदस्यों ने एक बहुत बुनियादी मुद्दा उठाया है, इंसान की जिंदगी."

नुसरत जहां ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, "मुझे हमारे नागरिकों से बहुत उम्मीद है कि वह अपनी आवाज उठाएंगे और अपना योगदान देंगे. नफरत के अपराध और मॉब लिंचिंग की घटनाएं हमारे देश में बढ़ती जा रही हैं. 2014 से लेकर 2019 के बीच में ये घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं और इसमें दलितों, मुसलमानों और पिछड़ों को सबसे ज्यादा निशाना बनाया गया है."

नुसरत जहां ने अपने पत्र में लिखा, "नए युग के सेक्युलर भारत की युवा सांसद होने के नाते मैं सरकार और सभी जनप्रतिनिधियों ने निवेदन करती हूं कि मॉब लिंचिग करने वालों की ओर से लोकतंत्र पर हो रहे हमले को रोकने के लिए कानून बनाएं."

अपने पत्र के आखिरी लाइन में नुसरत जहां ने लिखा, "सिर्फ इंसानियत के नाते- गाय के नाम पर, भगवान के नाम पर, किसी के दाढ़ी पर, किसी की टोपी पर ये खून खराबा बांद करें क्यों कि मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना. हिन्दी हैं हम, वतन है हिन्दोस्तां हमारा."

मालूम हो कि मंगलवार को मॉब लिंचिंग मामलों को लेकर बॉलीबुड सहित देश के कई सिनेमा जगत के बड़े-बड़े फिल्म डायरेक्टन ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी. इसके साथ ही इसमें विचारक और लेखक भी शामिल हैं. पीएम मोदी को चिट्ठी लिखने वालों में अनुराग कश्यप, श्याम बेनेगल, मणि रत्नम, सौमित्र चटर्जी, बिनायक सेन, अपर्णा सेन, शुभा मुद्गल, कोंकणा सेन शर्मा, रामचंद्र गुहा जैसी बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल हैं.

लोकसभा में आज पारित हो सकता है तीन तलाक बिल, चर्चा के दौरान हंगामे के आसार, BJP ने जारी किया व्हिप

First published: 25 July 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी