Home » इंडिया » Obama told Rahul Gandhi nervous student in his book, PM Modi not mentioned in 902 pages
 

ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी को बताया नर्वस छात्र, 902 पन्नों में PM मोदी का जिक्र भी नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2020, 9:05 IST

Barack Obama Book: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपनी एक किताब लिखी है. इस किताब के हर तरफ चर्चे हो रहे हैं. अपनी किताब में बराक ओबामा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को नर्वस छात्र बताया है. दूसरी तरफ 902 पन्नों की इस किताब में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिक्र तक नहीं किया है.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट करके बराक ओबामा (Barack Obama Memoir) के आगामी संस्करण 'A Promised Land' किताब पर टिप्पणी की है. बराक ओबामा की इस किताब में राहुल गांधी को नर्वस नेता बताने के बाद देश भर में लोग कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर तंज कस रहे हैं. ओबामा ने अपनी किताब में राहुल गांधी का जिक्र करते हुए उन्हें एक 'नर्वस नेता' बताया.

शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम का जिक्र भी नहीं किया है. थरूर ने कहा कि उनके पास बराक ओबामा की दो हिस्सों में आ रही किताब के पहले पार्ट की एडवांस कॉपी है. थरूर ने बताया कि ओबामा ने भारत का जहां-जहां जिक्र है, वो सारे पेज उन्होंने पढ़ लिए हैं. 

उन्होंने ट्वीट में लिखा पूरे 902 पेज में नरेंद्र मोदी का एक बार भी नाम लेकर जिक्र नहीं है. थरूर ने कहा कि ओबामा ने अपने किताब में मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ की है. ओबामा ने मनमोहन सिंह को 'बुद्धिमान, विचारपूर्ण और ईमानदार' 'असामान्य तौर पर ज्ञानी तथा शालीन व्यक्ति' बताया है. किताब में ओबामा ने लिखा है कि उनके 'जोशीले और फलदायक संबंध' रहे.

अमेरिका में कोरोना से हाहाकार, एक दिन में आए 1.57 लाख से ज्यादा मामले, मरने वालों की संख्या दो लाख 52 हजार के पार

नीतीश कुमार ने 7वीं बार ली बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ, बीजेपी से बने दो उप-मुख्यमंत्री

First published: 17 November 2020, 8:59 IST
 
अगली कहानी