Home » इंडिया » Odisha 30 killed in bus mishap in Deogarh
 

ओडिशा के देवगढ़ में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2016, 14:27 IST

ओडिशा के देवगढ़ जिले में रंग कर्मियों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई. हादसे में बस में सवार 30 लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग गंभीर रुप से घायल बताए जा रहे हैं.

देवगढ़ के एसपी साराह शर्मा के मुताबिक बस में सवार 40 लोग भारतीय गण नाट्य मंडल के सदस्य थे. ये सभी लोग देवगढ़ से अपना कार्यक्रम करके बारगढ़ जिले के रेमेटा लौट रहे थे. तभी बस फिसलकर पहाड़ी इलाके तेलियाबानी गाइलो घाट पर 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

संकरी सड़क से हादसा

बताया जा रहा है कि संकरी सड़क के तीखे मोड़ पर ड्राइवर के नियंत्रण खो जाने की वजह से ये हादसा हुआ है. बस में सवार 40 लोगों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे.

पढ़ें: भारतीय सड़कें: मृत्युपथ, मृत्युपथ, मृत्युपथ

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से 30 शव बरामद कर लिए हैं. घायलों को देवगढ़ के अस्पताल और बुर्ला के वीएसएस इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में भर्ती कराया गया है.

सीएम नवीन पटनायक ने जताया दुख

देवगढ़ एसपी कहना है कि घने जंगल और अंधेरे की वजह से बचाव कार्य में दिक्कतें हुईं. हादसे की जगह पर रोशनी के लिए जेनरेटरो का भी इस्तेमाल किया गया.

वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया.ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर अफसोस जताया है. साथ ही सीएम ने घायलों को जल्द से जल्द मदद पहुंचाए जाने के निर्देश दिए हैं.

पढ़ें: आंध्र प्रदेश: सड़क हादसे में चार मेडिकल छात्रों की मौत, 30 घायल

First published: 18 April 2016, 14:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी