Home » इंडिया » Odisha: 32 dies in heerakhand rail tragedy
 

हीराखंड रेल हादसे में 32 यात्रियों मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2017, 11:58 IST

आंध्र प्रदेश के विजियानगरम जिले में रेल के नौ डिब्बों के पटरी से उतर जाने से कम से कम 27 यात्रियों की मौत हो गयी और करीब 100 अन्य घायल हो गये. हीराखंड एक्सप्रेस के साथ यह हादसा बीती रात 11 बजे के आसपास हुआ जब ट्रेन जगदलपुर से भुवनेश्वर जा रही थी. 

जिस जगह यह हादसा हुआ, वह ओडिशा के रायगढ़ा से 24 किलोमीटर दूर है. यह इलाक़ा माओवाद से प्रभावित बताया जाता है. शुरुआती रिपोर्ट्स के बाद इस दुर्घटना के पीछे किसी साज़िश से इनकार नहीं किया जा सकता. 

पूर्व तट रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी जे पी मिश्रा ने पीटीआई को बताया कि कुनेरू स्टेशन के करीब ट्रेन के नौ डिब्बे और इंजन पटरी से उतर गये. मिश्रा ने बताया कि मौके पर पहुंचे डॉक्टरों के एक दल ने अब तक 27 व्यक्तियों की मृत्यु होने की पुष्टि की है. 

माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कई यात्रियों के ट्रेन के क्षतिग्रस्त डिब्बों में फंसे होने का संदेह है. वहीं एएनआई ने रायगढ़ा की कलेक्टर पूनम गुहा के हवाले से कहा है कि अभी तक 32 यात्रियों की मौत हो चुकी है और 50 से ज़्यादा ज़ख़्मी हैं. 

इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अशोक प्रधान, पियूष गोयल और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने मृतकों और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना ज़ाहिर की है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'रेल मंत्रालय मौजूदा हालत की निगरानी कर रहा है और राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है'. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की पांच टीमें मौकें पर काम कर रही हैं. 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के साथ सुबह ही मौक़े के लिए रवाना हो गए हैं. 

First published: 22 January 2017, 11:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी