Home » इंडिया » Odisha Boy To Receive National Bravery Award From PM Narendra Modi
 

इस बच्चे ने बचाई थी मगरमच्छ से चाचा की जान, अब पीएम मोदी देंगे इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 16:54 IST

कई बार मासूम बच्चे की भी ऐसे काम कर देते हैं. जो किसी बड़े इंसान से भी मुश्किल से होता है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया ओडिशा में केंद्रपाड़ा जिले के एक दूरस्थ गांव के बच्चे ने. अब इस बच्चे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इनाम देंगे. दरअससल, इस बच्चे ने अपने चाचा को मगरमच्छ के हमले से बचाया था. बच्चे ने अदम्य साहस का प्रदर्शन के लिए अब उसे राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चुना गया है. अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि कंदिरा गांव में सरकारी बासुदेबपुर विद्यापीठ हाई स्कूल के 15 साल के दसवीं के छात्र सीतू मलिक को 23 जनवरी 2019 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीरता पुरस्कार प्रदान करेंगे.

बता दें कि सीतू ने इस साल 20 फरवरी को गांव के तालाब में घुसे एक मगरमच्छ के पंजे से अपने चाचा बिनोद मलिक की जान बचाई थी. बहादुर लड़के ने सूझ-बूझ दिखाते हुए बांस उठाया और मगरमच्छ के सिर के ऊपरी हिस्से पर वार किए. इस दौरान मगरमच्छ ने पीड़ित को जकड़ रखा था. उसके बाद मगरमच्छ अचानक हुए इस हमले से विनोद को छोड़कर तालाब में चला गया. जब मगरमच्छ ने हमला किया तो उस समय दोनों हंसिना नदी के किनारे बने खेत में थे.


केंद्रपाड़ा के जिलाधीश दसरथी सत्पथी ने कहा, "हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि जिले के किशोर को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के लिए चुना गया है. इस पुरस्कार के लिए चयन भारतीय बाल कल्याण परिषद ने किया और प्रधानमंत्री अगले महीने यह पुरस्कार देंगे. इस संबंध में आईसीसीडब्ल्यू का पत्र जिला प्रशासन को मिल गया है.”

ये भी पढ़ें- रेस्टोरेंट में तीन हजार के बिल पर इस कपल ने वेटर को दे दी लाखों रुपये की टिप, जानकर रह जाएंगे दंग

First published: 13 December 2018, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी