Home » इंडिया » Odisha naveen patnaik government asks governor to explain rs 46 lakh in travel costs
 

ओडिशा: पटनायक सरकार ने राज्यपाल से उनकी यात्रा पर खर्च हुए 46 लाख का मांगा हिसाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2018, 11:40 IST

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने राज्य के गवर्नर से उनके पिछले महीने की हवाई यात्रा पर हुए खर्चे का हिसाब मांगा है. ओडिशा सरकार ने पत्र लिखकर राज्यपाल गणेशी लाल जोशी द्वारा पिछले महीने हुए उनके घर की हवाई यात्राओं पर खर्च हुए 46.18 लाख रुपए पर राजभवन से स्पष्टीकरण मांगा है. इसी साल मई में राष्ट्रपति द्वारा राज्यपाल गणेशी लाल को नियुक्त किया गया था.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल का पिछले महीने नई दिल्ली और हरियाणा में अपने गृह नगर सिरसा की यात्रा के दौरान 46.18 लाख रुपए के खर्च हुए थे. इसे लेकर सीएम नवीन पटनायक के दायरे में आने वाले सामान्य प्रशासन विभाग ने राजभवन को पत्र लिखा है.

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा लिखे गए पत्र में दो अलग-अलग हवाई उड़ानों का जिक्र है. पत्र में कहा गया है कि दिल्ली तक की यात्रा के लिए राजयपाल द्वारा एक जेट विमान का इस्तेमाल किया गया है और दिल्ली से अपने घर सिरसा तक के लिए एक हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया. इस यात्रा में कुल 46.18 लाख रुपए का खर्चा आया है.

पढ़ें- जन्मदिन विशेष: कश्मीर में धारा 370 के सबसे मुखर विरोधी थे श्यामा प्रसाद मुखर्जी, हुई थी रहस्यमयी मौत

पत्र में लिखा गया है कि इसमें हेलीकाप्टर पर पांच लाख और जेट पर 41.18 लाख रुपए खर्च हुए हैं. इसके साथ-साथ विभाग ने जेट एयरक्राफ्ट लीगेसी 650 (वीटी-एओके) की कंपनी पिनेकल एयर प्राइवेट लिमिटेड का 41.18 लाख रुपए का बिल भी साथ में जोड़ा है.

साथ ही प्रशासन विभाग ने राजभवन से अनुरोध किया है कि वह जरूरी ‘यूजर सर्टिफिकेट’ पर दस्तखत के बाद उसे लौटा दें ताकि इस मामले में जरूरी कार्रवाई की जा सके.

First published: 6 July 2018, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी