Home » इंडिया » Odisha postman did not delivered more than 6000 letters over a decade, suspended
 

ओडिशा पोस्ट ऑफिस: पोस्ट मास्टर ने 10 साल तक लोगों के हजारों लेटर, पार्सल और डॉक्यूमेंट्स लटकाए

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2018, 12:04 IST
(File Photo)

ओडिशा के एक पोस्ट मास्टर को सस्पेंड कर दिया गया, उसके खिलाफ शिकायत थी कि उसने पिछले 10 सालों में कोई भी लेटर या पार्सल भेजे गए पते पर डिलीवर ही नहीं किए. पोस्ट ऑफिस के अधिकारी के अनुसार, ''उसके खिलाफ शिकायतें थीं कि उसने पिचले एक दशक से कोई खत या पार्सल डिलीवर ही नहीं किया था. इनमे से कुछ खतों की तारीख 2004 की थी. ये पार्सल और खत अभी भी पोस्ट ऑफिस में बिना डिलीवर हुए पड़े हुए हैं.

ये पुराने पड़े लेटर कुछ स्कूली बच्चों को मिले थे जो एक खाली बिल्डिंग में खेल रहे थे. ये वही बिल्डिंग थी जहां से कुछ दिनों पहले ही ये पोस्ट ऑफिस शिफ्ट हुआ था. अब ये पोस्ट ऑफिस किसी नई जगह पर है.इस बात से गांव वालों में काफी गुस्सा है. ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए उस पोस्टमॉस्टर को तुरंत सस्पेंड कर दिया गया. इस मामले में पोस्टल सर्किल अफसर सर्बेश्वर मिश्रा ने कहा, '' शिकायतों के बाद सस्पेंड कर दिया, जब मुझे ये पता चला की उसने अपनी ड्यूटी का अपमान किया है. इसी के साथ उसने विश्वास घात भी किया है.''

एक गांव वाले ने बताया कि इन खतों के साथ एसएससी के कुछ एडमिट कार्ड और UPSC के जरुरी एडमिट कार्ड भी मिले. ये तो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ. इन बातों को लेकर गांव वालों में काफी गुस्सा है.अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

First published: 15 August 2018, 12:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी