Home » इंडिया » odisha yuth started his journey on foot for meet Pm narendra modi to remind him promises
 

PM मोदी को वादा याद दिलाने के लिए ओडिशा से पदयात्रा पर निकला युवक आगरा में हुआ बेहोश

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 16:02 IST
(file photo)

ओडिशा का 30 वर्षीय युवक मुक्तिकांता बिसवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनका वादा याद दिलाने के लिए पदयात्रा पर निकला था. लेकिन वह दिल्ली पहुंचने से पहले ही आगरा में बेहोश हो गया. स्थानीय लोगों ने उसको अस्पताल में भर्ती कराया. मुक्तिकांता बिसवाल ने 16 अप्रैल को ओडिशा के राउरकेला से अपनी पदयात्रा शुरू की थी.

मुक्तिकांता बिसवाल ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उसके गांव के लोगों से वादा किया था कि वो उनकी लाइफलाइन कहे जाने वाले ब्राह्मणी पुल का निर्माण कराएंगे और राउरकेला के अस्पताल को सुपर स्पेशिऐलिटी हॉस्पिटल बनाएंगे. उसने कहा कि वह पीएम मोदी को उनके उसी वादे को याद दिलाने के लिए दिल्ली जा रहा था. गुरुवार को वह आगरा के करीब पहुंच गया था, तभी तेज धूप और गर्मी की वजह से उसको चक्कर आ गए. वह बेहोश हो गया.

 

मुक्तिकांता बिसवाल ने कहा कि उसने 16 अप्रैल को ओडिशा के राउरकेला से अपनी पदयात्रा शुरू की थी. वह अभी तक 1350 किलोमीटर की पदयात्रा तय कर चुका है. उसका लक्ष्य अगले हफ्ते अपनी पद यात्रा को पूरा कर लेना है. इसके बाद वह पीएम मोदी से मिलकर उनको उनको वो वादा याद दिलाऊंगा, जो उन्होंने 2015 में मेरे गांव के लोगों से किया था.

मुक्तिकांता ने कहा कि वह झारखंड, बिहार होते हुए उत्तर प्रदेश के आगरा पहुंचा है. यहां से वह हरियाणा होते हुए दिल्ली जाएगा. वह रोज 20 से 25 किलोमीटर पैदल चलता था. उसकी पूरी पदयात्रा 1538 किलोमीटर की है. उसने कहा कि अगर दिल्ली जाने के बाद पीएम से मुलाकात नहीं होती है, तो वह वहीं पर धरने पर बैठ जाएगा.

First published: 15 June 2018, 16:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी