Home » इंडिया » Ola and uber suspend surge pricing after Delhi govt threat
 

ऑड-ईवन पार्ट-2: उबर ने बयान जारी कर लोगों से कारपूल अपनाने को कहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 April 2016, 18:55 IST

दिल्ली सरकार की चेतावनी के बाद टैक्सी सेवा देन वाली कंपनी ओला और उबर ने दिल्ली और एनसीआर में किराए में वृद्धि के फैसले को तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया है. दिल्ली सरकार ने सोमवार को तय किराये से ज्यादा वसूलने पर टैक्सी कंपनियों को उनके परमिट रद्द करने की चेतावनी दी थी.

उबेर ने जारी किया बयान

कंपनी ने जारी अपने बयान में कहा कि प्रिय ग्राहक, अगर आपको कार नॉट अवेलेबल या लंबे इंतजार जैसे विकल्प दिखाई दे तो समझिएगा कि इसका कारण गाड़ियों की ज्यादा मांग है.

कंपनी के अनुसार ‘नियमित तौर पर जब आपूर्ति से अधिक मांग होती है तो तभी किराए में वृद्धि होती है.’ ताकि पीक टाइम में भी सड़कों पर कारों की मांग की पूर्ति की जा सके.

कंपनी ने ये भी बताया कि वालंटियर्स के माध्यम से लोगों को कार पूल और शेयर राइडिंग जैसे बेहतर और उपयुक्त विकल्पों के बारे में भी बताया जाएगा.

हमारी पूरी कोशिश सड़कों पर ज्यादा से ज्यादा गडियां मुहैया कराना है. कृपया हमारे कार पूल ऑप्शन पर जाइये और मौजूदा गाडियों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल किजिए. और संयम बनाए रखिए.

क्या था मामला

गौरतलब है कि ऑड-ईवन योजना के दूसरे चरण में सोमवार को सवारियों ने शिकायत की थी कि टैक्सी कंपनियां तय किराए से ज्यादा किराया वसूल कर रही है. जिसके बाद दिल्ली सरकार ने अधिक किराया वसूलने पर टैक्सी कंपनियों को उनके परमिट रद्द करने की चेतावनी दी थी.

First published: 19 April 2016, 18:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी