Home » इंडिया » Ola Uber drivers to go on strike in Mumbai, Delhi, other cities from Sunday
 

इस रविवार ओला-उबर से कहीं जाने की तैयारी में हैं तो पहले ये खबर पढ़ लें

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2018, 17:30 IST

वर्तमान में नौकरी करने वाले लोगों को रेडियो टैक्सी कंपनी ओला और उबर दिन व रात में आने जानें में सुविधाएं देती है, लेकिन इस रविवार ओला या उबर कैब से आप कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तों अपना यह प्लान बदल दें. कल रविवार को ओला और उबर कैब के ड्राइवर कंपनियों से नाराज होकर  अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे.

बता दें कि, आजकल हर व्यक्ति जो बड़े-बड़े शहरों में नौकरी करता है वह अपने मोबाइल में कैब के लिए एप रखता है, इसके जरिए वह कभी भी किसी समय कैब बुक कर सकता है. इस समय शहरों में अधिकत्तर टैक्सी कंपनी ओला व उबर की कैब अधिक हैं, लेकिन इन दोनों कंपनियों के कैब ड्राइवरों ने कंपनियों के वादे पूरे नहीं होने की वजह से नाराज होकर 18 मार्च से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है.

गौरतलब है कि इस हड़ताल का असर अधिकत्तर मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरू, हैदराबाद और पुणे जैसे प्रमुख शहरों में हो सकता है, वहीं इस मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातूक सेना के संजय नाइक के अनुसार टैक्सी कंपनी ओला और उबर ने ड्राइवरों से बड़े वादे किए थे.

कंपनी अपने वादों के अनुसार खरी नहीं उतर रही है, कंपनी ने कैब ड्राइवरों को उनकी लागत को कवर करने का आश्वासन दिया था. उन्होंने 5 से 7 लाख का निवेश किया है तो महीने में 1.5 लाख निकालना चाहते हैं, लेकिन अब वह इसका आधा भी बनाने में सफल नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- GoAir का शानदार ऑफर, 1000 से कम रुपये में करें इन शहरों का हवाई सफर

 महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातूक सेना के संजय नाइक का कहाना है कि ये कंपनियां ड्राइवरों की खुद की गाड़ियों को प्राथमिकता नहीं देती हैं, सबसे पहले कंपनी अपनी गाड़ियों को प्राथमिकता देती हैं. वहीं खबरों की मानें तो मुंबई में ही 45,000 कैब चल रही हैं लेकिन कारोबारी में कमी के चलते इसमें 20 फीसदी की गिरावट आई है.

First published: 17 March 2018, 17:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी