Home » इंडिया » Olympic gold medallist Abhinav Bindra accepts IOA request to become goodwill ambassador
 

सलमान के बाद अभिनव बिंद्रा बने ओलंपिक गुडविल एंबेसडर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2016, 16:12 IST

सलमान खान के बाद अब ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट अभिनव बिंद्रा ने भी रियो ओलंपिक के लिए गुडविड ब्रांड एंबेसडर बनने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है. बिंद्रा ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है.

गौरतलब है कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान को रियो ओलम्पिक में भारत का सद्भावना दूत बनाए जाने के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया था. 

abhinav


पढ़ें:सचिन को रियो ओलंपिक में भारत का गुडविल एंबेसडर बनाने का न्योता

इसके बाद भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने सलमान के साथ सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव बिंद्रा, सचिन तेंदुलकर और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान को दिया था. अभिनव बिंद्रा ने आईओए के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया.

सचिन-रहमान के जवाब का इंतजार

भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष तरलोचन सिंह ने बताया कि हमने भारतीय ओलंपिक दल के गुडविल एंबेसडर के लिए सचिन तेंदुलकर और एआर रहमान से भी संपर्क किया है. हम उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं.

तरलोचन सिंह ने साफ किया कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के साथ ही साथ भारतीय ओलंपिक दल का गुडविल ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए और नामों पर विचार चल रहा है.

पढ़ें:सलमान खान रियो ओलंपिक में भारत के गुडविल एंबेसडर

वहीं आईओए से प्रस्ताव मिलने के बाद बिंद्रा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ''मुझे दिन में आईओए के अध्यक्ष और महासचिव का सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव मिला.''

उन्होंने कहा, ''मैं इस बात का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे इसके लायक समझा. मैं पूरे सम्मान के साथ इस प्रस्ताव को स्वीकर करता हूं.''

abhinav3

बीजिंग ओलंपिक में जीता था गोल्ड

2008 बीजिंग ओलम्पिक में भारत को पहली बार व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल दिलाने वाले बिंद्रा ने कहा, ''मैंने अपनी पूरी जिंदगी ओलम्पिक में गोल्ड हासिल करने में लगा दी और हमेशा ओलम्पिक में भारत के अच्छे प्रदर्शन की कोशिश की. मैं इसे जारी रखूंगा."

पढ़ें:निशानेबाजी वर्ल्ड कप में भारत के मेराज खान ने जीता सिल्वर

बिंद्रा ने कहा कि हर भारतीय ओलंपिक खिलाड़ी अपने आप में विजेता है. मैं उन सभी से अपना अनुभव साझा करुंगा. मैं ऐसा 15 जुलाई तक करता रहूंगा उसके बाद मैं अपने खेल पर ध्यान दूंगा.

इससे पहले ओलंपिक संघ ने अभिनेता सलमान खान को भारत का गुडविल एंबेसडर बनाया था, जिसको लेकर कई खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई थी. मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह और ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेशवर दत्त ने फैसले पर सवाल उठाए थे.

First published: 30 April 2016, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी