Home » इंडिया » Omar Abdullah: Alas Burhan isn't the 1st to pick up the gun & won't be the last
 

उमर अब्दुल्ला: बंदूक उठाने वाला बुरहान न तो पहला, न आखिरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2016, 13:16 IST
(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने मुठभेड़ में बुरहान वानी के मारे जाने पर प्रतिक्रिया दी है. हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी समेत तीन आतंकियों को सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को अनंतनाग में एक एनकाउंटर के दौरान मार गिराया था.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा, "अफसोस कि बुरहान वानी पहला शख्स नहीं है जिसने बंदूक उठाई और आखिरी भी नहीं होगा. मैंने हमेशा से कहा है कि राजनैतिक समस्या का राजनैतिक हल ही निकलना चाहिए."

इससे पहले शुक्रवार रात उमर अब्दुल्ला ने मुठभेड़ में बुरहान वानी की मौत पर ट्वीट करते हुए लिखा, "अगर यह सच है तो एक बड़ी खबर है. इसका मतलब यह भी है कि घाटी में अगले कुछ दिन तनावपूर्ण होंगे."

पढ़ें: हिजबुल कमांडर बुरहान वानी मुठभेड़ में ढेर, घाटी में बढ़ा तनाव

उमर अब्दुल्ला ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, "मेरे कार्यकाल के दौरान बुरहान के सोशिल मीडिया पर क्रिया-कलाप के आधार पर मैं कह सकता हूं कि किसी आतंकी घटना में उसका नाम नहीं था. इसके बाद क्या हुआ इस बारे में मुझे नहीं पता."

उमर अब्दुल्ला ने आज सुबह अपने अगले ट्वीट में लिखा, "कई साल के बाद मैंने अपने श्रीनगर के अपटाउन इलाके की मस्जिद से आजादी के नारों को सुना है. कश्मीर के असंतुष्ट लोगों को शुक्रवार को एक नया आइकन मिला है."

पढ़ें: बुरहान वानी के मारे जाने के बाद अमरनाथ यात्रा रुकी

इसके साथ ही उमर अब्दुल्ला ने एक दूसरे ट्वीट में आज लिखा, "मेरे शब्दों को याद कर लीजिए- कब्र से आतंकियों को भर्ती करने की बुरहान की क्षमता उससे आगे निकल जाएगी, जो उसने सोशल मीडिया के जरिए हासिल की थी."

First published: 9 July 2016, 13:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी