Home » इंडिया » Omar Abdullah asked: what is happening in Jammu and Kashmir, the government should clear
 

क्या कश्मीर में 35 ए और अनुच्छेद 370 हटाने की तैयारी है, उमर अब्दुल्ला ने सरकार से पूछा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2019, 7:40 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को श्रीनगर के राजभवन में राज्यपाल सत्य पाल मलिक से मुलाकात की. इससे पहले राज्य में एक एडवाइजरी जारी की गई थी. इसमें कहा गया था कि अमरनाथ यात्री अपनी यात्रा के दौरान प्रवास के समय को कम करें. कहा गया है कि कश्मीर में आतंकी खतरे के लिए ख़ुफ़िया रिपोर्ट है.

अब्दुल्ला के राज्यपाल से मिलने के कुछ घंटे पहले सरकार ने सुरक्षा चिंताओं के कारण किश्तवाड़ जिले में मचैल यात्रा स्थगित कर दी. अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा, "हम जम्मू-कश्मीर की मौजूदा स्थिति के बारे में जानना चाहते थे. जब भी हम सच्चाई जानने की कोशिश करते हैं हमें कोई जवाब नहीं मिलता है. जब हम अधिकारियों से पूछते हैं, तो वे कहते हैं कि कुछ हो रहा है, लेकिन कोई नहीं जानता कि वास्तव में क्या हो रहा है.”

 

अब्दुल्ला ने कहा, "हमने उनसे अनुच्छेद 35 ए और अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की अफवाहों के बारे में भी पूछा. उन्होंने आश्वासन दिया कि ऐसा कुछ नहीं हो रहा है." नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता ने कहा ''हम चाहते हैं कि सोमवार को जब संसद शरू हो तो केंद्र इस बात पर बयान दे कि यात्रा समाप्त करने और पर्यटकों को निकालने के की क्या जरूरत थी. हम संसद से यह सुनना चाहते हैं कि लोगों को डरने की कोई जरूरत नहीं है."

अमरनाथ यात्रा पर लगा ब्रेक, एडवाइजरी जारी होने के बाद लौटने लगे तीर्थयात्री

 

First published: 3 August 2019, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी