Home » इंडिया » omar abdullah: why delay in announcing date of swearing in ceremony
 

उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी-बीजेपी से पूछा, सरकार कब लेगी शपथ ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2016, 19:14 IST

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने पीडीपी-बीजेपी गठबंधन से प्रदेश की जनता को बताने को कहा कि सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए तारीख की घोषणा में क्यों देरी हो रही है.

इस मामले में उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि, 'क्या पीडीपी या बीजेपी में से कोई जम्मू कश्मीर की जनता को बताएगी कि शपथ ग्रहण की तारीख की घोषणा अभी क्यों नहीं की जा सकती? आखिर यह विलंब क्यों है?'

abdullahसमाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को अपनी पार्टी के नेताओं और बीजेपी की और से मनोनीत किए भावी उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के साथ राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात की और उन्हें सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन पत्र सौंपा.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती सूबे के सियासी इतिहास में पहली महिला मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. इसकी औपचारिक पहल गुरुवार को पीडीपी के विधायकों की बैठक में महबूबा को विधायक दल का नेता चुने जाने से हो चुकी है.

महबूबा वर्तमान में दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से लोकसभा की सदस्य हैं.

इससे पूर्व उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद राज्य के मुख्यमंत्री थे, जिनका जनवरी में नई दिल्ली के एम्स अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था. उसके बाद पीडीपी-बीजेपी में आपसी सामंजस्य नहीं हो पाने के कारण राष्ट्रपति शासन लगा हुआ था.

First published: 27 March 2016, 19:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी