Home » इंडिया » on amit shah statement of animal remarks for other parties congress says shameful language is in his DNA
 

शाह के कुत्ता-बिल्ली वाले बयान पर विपक्ष का हमला, कहा- उनके डीएनए में है शर्मनाक भाषा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2018, 9:25 IST

अमित शाह के विवादित भाषण पर विपक्षी पार्टियों ने उनकी निंदा की है. कांग्रेस और दूसरी विपक्ष की पार्टियों की तुलना 'सांप, कुत्ते, बिल्ली' से करने पर विपक्ष ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की निंदा करते हुए कहा है कि वह राजनीतिक चर्चा को एक 'नए निचले स्तर' पर ले गए हैं.

तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस ने भी शाह के बयान को लेकर कहा है की सत्ता में होनी वाली किसी भी राष्ट्रीय पार्टी से इस तरह के बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती. कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि अमित शाह की टिप्पणियां 'शर्मनाक' हैं. यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है. वे बार-बार राजनीतिक चर्चा को निचले से निचले स्तर तक घसीट कर ले गए हैं. यह शर्मनाक है. हम उनसे और क्या उम्मीद कर सकते हैं. यह उनके डीएनए में है.

वहीं नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट किया, 'क्या भाजपा अध्यक्ष ने माननीय प्रधानमंत्री की प्राकृतिक आपदा से तुलना की?

 

क्या बोले थे अमित शाह
भारतीय जनता पार्टी के 39वां स्थापना दिवस पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में एक बड़ी रैली को संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने एक विवादित बयान दिया है. अमित शाह ने जाने-अनजाने विपक्षी पार्टियों को सांप-कुत्ता-नेवला कह दिया.

 

रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जब बाढ़ आती है तो जंगल में हर पेड़ गिर जाता है और वट वृक्ष खड़ा रहता है. जब बाढ़ आती है तो सांप-कुत्ता-बिल्ली सब अपने आप को बचाने के लिए पेड़ पर चढ़ जाते हैं. शाह ने कहा कि मोदी की बाढ़ के डर से सांप-नेवला-कुत्ता एक साथ होकर चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- BJP के स्थापना दिवस पर शाह बोले- मोदी के डर से सांप-नेवला-कुत्ता साथ लड़ रहे चुनाव

शाह ने कहा कि आज मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार 20 से अधिक राज्यों में है. 2019 में एक बार फिर बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भारत के लोकतंत्र के इतिहास में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है. शाह ने अपने भाषण में कार्यकर्ताओं को पार्टी का असली मालिक बताया.

ये भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ गेम्स: वेटलिफ्टरों ने लगाई गोल्ड की हैट्रिक, सतीश शिवलिंगम ने जीता सोना

शाह ने कहा कि 38 साल पहले अटल जी ने मुंबई में बीजेपी की स्थापना की थी, तब उन्होंने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा. आज पूरे देश में कमल खिला हुआ है. शाह ने कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों से शुरू हुई थी, आज हमारी पार्टी के 11 करोड़ सदस्य हैं. पहले हमारे 2 लोकसभा सदस्य थे लेकिन आज अकेले दम पर बहुमत की सरकार चला रहे हैं.

First published: 7 April 2018, 9:25 IST
 
अगली कहानी