Home » इंडिया » on azam khan birthday shankaracharya given controversial remark
 

आजम खान के बर्थ-डे पर शंकराचार्य बोले, 'केवल आजम ही कायम रख सकते हैं देश की एकता'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(कैच)

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और मंत्री आजम खान के जन्मदिन के मौके पर दिल्ली में मंगलवार को राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम की ओर से दावत दी गई थी.

इस मौके पर सपा के कई नेताओं के साथ शंकाराचार्य स्वामी अधोक्शानंद सरस्वती भी मौजूद थे. उन्होंने आजम खान पर लिखी गई एक किताब का विमोचन किया.

इसके साथ ही शंकाराचार्य ने कहा, "अगर देश की एकता कायम रखने वाला कोई नेता है तो वह आजम खान हैं."

गौरतलब है कि आजम खान अपने विवादित बयानों के लिए काफी चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने बुलंदशहर गैंगरेप पर बयान दिया था.

उन्होंने इस गैंगरेप को ‘राजनीतिक साजिश’ बताया था. इसके बाद आजम खान के बयान का काफी विरोध हुआ था.

आजम खान ने कहा था, "हमें इस बात की भी जांच करनी चाहिए कि कहीं यह पूरा विवाद किसी विपक्षी तत्‍व ने सरकार को बदनाम करने के लिए तो नहीं पैदा किया है. जो लोग सत्‍ता हासिल करना चाहते हैं, वे राजनैतिक फायदे के लिए किसी भी हद तक गिर सकते हैं. 

मुजफ्फरनगर, शामली और कैराना हो सकता है, तो यह क्‍यों नहीं? सत्‍ता के लिए राजनेता लोगों की हत्‍या कराते हैं, दंगे भड़काते हैं, निर्दोष लोगों को मारते हैं, इसलिए सच का सामने आना बहुत जरूरी है."

इस बयान के बाद बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता आजम खान के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं. पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका में उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेता और मंत्री आजम खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा.

आजम खान के साथ ही उन पुलिसवालों पर भी कार्रवाई करने को कहा गया है जिन्होंने पीड़ित परिवार की मदद नहीं की थी.

First published: 18 August 2016, 12:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी