Home » इंडिया » On diwali 3 years old girl injured after putting craker in her mouth
 

दिवाली के जश्न में हैवानियत की हदें पार, 3 साल की बच्ची मुंह में रख कर फोड़ा 'सुतली बम'

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2018, 10:06 IST

कल जब पूरा देश दिवाली के मौके पर दिए जला रहा था, एक 3 साल की मासूम के साथ ऐसी हैवानियत की गई कि वो जिंदगी बाहर इस दर्द से उबर नही पाएगी. जश्न में डूबे लोग इस कदर भी होशो-हवास खो सकते हैं ये कल्पना नहीं की जा सकती. एक तरफ दिवाली के जश्न में प्रदुषण को खराब करते पटाखों पर पाबंदी लगाने की कोशिश की जा रही थी, लेकिन इन्हीं पटाखों ने एक 3 साल की मासूम की जिंदगी खराब कर दी.

मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ का है. यहां पर एक तीन साल की मासूम दिवाली के जश्न के चलते हैवानियत का शिकार हुई. 3 साल की इस छोटी सी बच्ची के मुंह में एक लड़के ने पटाखा रख कर आग लगा दी. विस्फोट में बच्ची इतनी बुरी तरह से घायल हुई है कि उसके मुंह में 50 टांके लगाने पड़े. साथ ही उसका गला बुरी तरह से बारूद के विस्फोट के कारण संक्रमित हो गया है.

दिवाली के जश्न में उड़ी SC के आदेश की धज्जियां, पटाखों से जहरीली हुई दिल्ली की हवा

विस्फोट के बाद बच्ची को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. ये घटना दिवाली की रात मेरठ के मिलक गांव में हुई थी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है और उसकी तलाश में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक़ बच्ची के पिता शशि कुमार ने पुलिस में दर्ज शिकायत में स्थानीय युवक हरपाल का नाम लिया है. बच्ची के पिता के अनुसार हरपाल ने घर के बाहर खेल रही शशि कुमार की बेटी के पास जाकर उसके मुंह में 'सूतली' बम रख दिया और उसमें आग लगा दी. जैसे ही हरपाल ने लड़की के मुंह में रखी सूतली बम में माचिस लगाई, बम मुंह में ही ब्लास्ट कर गया. इस विस्फोट से बच्ची बाउरी तरह से घायल हो गई है.

धमाका इतना भयावह था कि बच्ची का मुंह पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया है. मासूम का इलाज चल रहा है लेकिन उसकी हालत बहुत गंभीर बताई जा रही है.

First published: 8 November 2018, 10:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी