Home » इंडिया » on kidney racket, delhi police questioning apollo hospital doctors
 

किडनी रैकेट: अपोलो अस्पताल के डॉक्टरों से दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 July 2016, 11:28 IST
(एजेंसी)

दिल्ली के चर्चित इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में हुए किडनी रैकेट के खुलासे के बाद अब दिल्ली पुलिस वहां के डॉक्टर अशोक सरीन और संदीप धुलेरिया से पूछताछ करने की तैयारी में है.

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली पुलिस इसी हफ्ते अस्पताल के डॉक्टरों से पूछताछ कर सकती है. पुलिस के मुताबिक किडनी रैकेट में इन दोनों डॉक्टरों की भूमिका संदिग्ध है. पुलिस के मुताबिक बिना इन दोनों की संलिप्तता के निजी सहायक इतने बड़े कांड को अंजाम नहीं दे सकते हैं.

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक इस सिलसिले में पूछताछ के लिए बाकायदा सूची तैयार कर ली गई है, जिसमें दर्जन भर से ज्यादा डॉक्टर शामिल हैं. पुलिस की ओर से कुछ डॉक्टरों को पूछताछ के लिए सूचना भी दी जा चुकी है.

कई डॉक्टर शक के दायरे में

पुलिस की सूची में अस्पताल की आंतरिक जांच समिति सदस्यों के साथ ही डॉक्टर सरीन, धुलेरिया और अंशुमान अग्रवाल भी शामिल हैं. इसके साथ ही पुलिस को इस रैकेट में अस्पताल से बाहर के भी कुछ डॉक्टरों पर शक है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मुताबिक किडनी रैकेट में इंद्रप्रस्थ अस्पताल के डॉक्टरों के साथ ही बाहर के भी डॉक्टरों की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. 

दो जून को रैकेट का खुलासा

पुलिस अधिकारियों की मानें, तो डॉक्टर सरीन के देश से बाहर होने के चलते पुलिस पूछताछ को लेकर कोई भी कदम नहीं उठा रही थी, क्योंकि ऐसा करने से संभावित आरोपियों के सतर्क होने के आसार थे.

लेकिन जब सरीन देश में वापस आ गए, तो पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी. दिल्ली पुलिस ने दो जून को इंद्रप्रस्थ अपोलो अस्पताल में किडनी प्रत्यारोपण में चल रहे फर्जीवाड़े का खुलासा किया था.

अब तक इस मामले में दर्जन भर से ज्यादा लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. किडनी रैकेट के सरगना माने जाने वाले टी राजकुमार राव समेत दिल्ली जल बोर्ड के कनिष्ठ अभियंता के बेटे, डॉक्टर सरीन और अग्रवाल के निजी सहायक, कुछ किडनी डोनर और किडनी खरीदने वाले गिरफ्तार किए जा चुके है.

First published: 6 July 2016, 11:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी