Home » इंडिया » on mother s day occasion irom sharmila gave birth to twin girls in bengaluru
 

मदर्स डे के मौके पर आयरन लेडी के घर आई दोगुनी खुशी, जुड़वां बच्चियों को दिया जन्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2019, 11:12 IST

आयरन लेडी ऑफ मणिपुर के नाम से जानी जानें वाली इरोम शर्मिला ने मदर्स डे के मौके पर बंगलूरू के क्लाउडनाइट अस्पताल में जुड़वां बच्चियों को जन्म दिया. बता दें कि इरोम शर्मिला ने 16 सालों तक राज्य में सशस्त्र बल विशेष अधिकार अधिनियम (अफस्पा) के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए भूख हड़ताल पर रहीं थी.

बता दें कि शर्मिला ने 46 साल की उम्र अगस्त 2016 में अपना भूख हड़ताल समाप्त किया था. भूख हड़ताल तोड़ने के बाद वे कोडईकनल चली गई थीं. इसके बाद वह गर्भवती हुई, जिसके बाद वे बंगलूरू आ गई. शर्मिला और उनके गोवा स्थित ब्रिटिश नागरिक पति देशमोंड कूटिन्हो ने अपनी बेटियों का नाम निक्स सखी और ऑटम तारा रखा है.

बच्चियों को जन्म देने के बाद शर्मिला ने कहा, "यह एक नई जिंदगी है. मेरे लिए एक नई शुरुआत है. मैं बहुत खुश हूं. मेरी और देशमोंड की कोई इच्छा नहीं थी. हम केवल स्वस्थ बच्चे चाहते थे." शर्मिला के बच्चियों का जन्म रविवार सुबह 9.20 मिनट पर सी सेक्शन के जरिए क्लाउडनाइन की मल्लेश्वरम शाखा में हुआ.

बता दें कि इरोम शर्मिला के पति हर्ट के रोगी हैं. उन्होंने कहा, "कुछ आगंतुक और नर्स मेरे साथ आकर सेलिब्रट कर रही हैं. मेरी बेटियों का जन्म मदर्स डे पर हुआ है इसलिए मेरी खुशी दोगुनी रहो गई है. मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है.'"

59 बार चाकू से वार कर भारतीय महिला को पति ने उतारा था मौत के घाट, अब हुआ ये

First published: 13 May 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी