Home » इंडिया » on rajesh khanna controversial remark by naseer, ompuru and saleem khan
 

राजेश खन्ना विवाद में अब नसीरुद्दीन को सलीम खान और ओमपुरी ने भी लगाई लताड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2016, 11:46 IST
(कैच)

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना पर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की टिप्पणी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब इस मामले में मशहूर स्क्रिप्ट राइटर और अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान ने भी शाह के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि राजेश खन्ना ने काफी लंबे समय तक लोगों के दिलों पर राज किया है. 

सलीम खान ने ट्वीटर पर लिखा, "एक एक्टर मेरे घर से गुजर रहे थे, उन्होंने सलमान के लिए इंतजार कर रहे लोगों की भारी संख्या में देखी. उन्होंने मुझे कॉल किया और कहा कि मैंने ऐसा पहले कभी नहीं देखा. मैंने उन्हें बताया कि मैंने इससे भी ज्यादा भीड़ राजेश खन्ना के घर के बाहर कई बार देखी है."

इसके साथ ही सलीम खान ने यह भी लिखा, "खन्ना पहले और आखिरी सुपरस्टार थे. अगर कोई उन्हें औसत अभिनेता बताता है तो उसे पता होना चाहिए कि कोई भी इस ऊंचाई पर तब तक नहीं पहुंच सकता, अगर उसके पास प्रतिभा न हो."

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में सलीम खान ने लिखा, "हताशा और कड़वाहट का कोई ईलाज नहीं, लेकिन यह लंबे समय तक रहे तो दिक्कत पैदा हो सकती है."

वहीं, अभिनेता ओमपुरी ने भी नसीरूद्दीन शाह के बयान की जमकर आलोचना की है. रेडिफ डॉटकॉम ने अभिनेता ओमपुरी के हवाले से लिखा, "मैं हैरान हूं कि शाह ने राजेश खन्ना को कमजोर अभिनेता क्यों बताया? क्या उन्होंने खन्ना की फिल्में देखी हैं? मुझे उनकी मूवी आखिरी खाट और बहारों के सपने याद है. ये कोई कमर्शियल फिल्में नहीं थीं. इसके बाद मैं उनकी हिट मूवी आनंद और अमर प्रेम याद करता हूं. मैं नहीं सोचता कि मैं और नसीर वह सफलता पाने के लिए सपना भी देख सकते हैं जो राजेश खन्ना को मिली."

ओमपुरी ने कहा, "एक अभिनेता दूसरे का काम किस तरह से जांच सकता है, खासकर जब वो जिंदा न हो. नसीर ने समकालीन अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान और अमिताभ बच्चन के लिए कोई बयान क्यों नहीं दिया? ये अभिनेता अपने बारे में बोल सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से राजेश खन्ना जी आज बोल नहीं सकते."

गौरतलब है कि अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अंग्रेजी समाचार पत्र हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में सुपरस्टार राजेश खन्ना को ‘कमजोर और घटिया अभिनेता’ बताया था. 

शाह ने राजेश खन्ना को कमजोर अभिनेता बताते हुए कहा, "70 के दशक में राजेश खन्ना की वजह से हिंदी फिल्मों के स्तर में गिरावट आई और घटिया फिल्‍में बनने लगीं."

First published: 28 July 2016, 11:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी