Home » इंडिया » On republic day abu dhabi prince is the chief guest of india
 

इस गणतंत्र दिवस पर अबूधाबी के क्राउन प्रिंस होंगे मुख्य अतिथि

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 6:41 IST
(ट्वीटर)

भारत के अगले साल के गणतंत्र दिवस परेड में अबूधाबी के प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान मुख्य अतिथि होंगे. इस मामले में की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने रविवार को दी.

विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, "हम भारत के प्रिय मित्र अबूधाबी के महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायेद अल नाहयान का 2017 के गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में स्वागत करने की उम्मीद करते हैं."

प्रिंस मोहम्मद बिन जायेद ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित करने पर उनको धन्यवाद अदा किया है.

प्रिंस नाहयान ने कहा, "हमारे गहरे रिश्ते इतिहास से गहराई से जुड़े हैं. हमारा रणनीतिक सहयोग बढ़ा है और यह विकास की साझा आकांक्षाओं से प्रेरित है."

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अगले साल गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि बनने का न्योता स्वीकार करने पर अबू धाबी के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान का रविवार को शुक्रिया अदा किया और कहा कि उनकी यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों को और बढ़ावा मिलेगा.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "वर्ष 2017 के गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शोभा बढ़ाने पर सहमत होने के लिए आपका शुक्रिया."

इसके अलावा पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "प्रिंस की यात्रा से भारत संयुक्त अरब अमीरात के संबंध को और बढ़ावा मिलेगा."

पीएम मोदी के ट्वीट पर मोहम्मद बिन जायद ने जवाब दिया, "मुझे आपके गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने की खुशी है. आपके दोस्ताना देश की और भी तरक्की एवं समृद्धि की कामना करता हूं."

First published: 3 October 2016, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी