Home » इंडिया » on zakir naik issue digvijay singh connect rajnath to pragya thakur
 

जाकिर नाइक मामले में दिग्विजय का राजनाथ पर पलटवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2016, 13:00 IST
(पीटीआई)

विवादित मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक के साथ मंच पर मौजूदगी के आरोपों में घिरे कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर पलटवार किया है. कांग्रेस ने ता ने राजनाथ सिंह का कनेक्शन मालेगांव बम धमाके में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर के साथ जोड़ दिया है.

इस मामले में दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, "जाकिर नाइक के साथ मंच साझा करने को लेकर मेरी आलोचना हो रही है, लेकिन बम धमाकों की आरोपी प्रज्ञा ठाकुर से मिलने पर राजनाथ जी का क्या?"

प्रज्ञा ठाकुर-राजनाथ मुलाकात का जिक्र

दिग्विजय सिंह ने इसके साथ यह भी कहा कि प्रज्ञा ठाकुर तो बम धमाकों की आरोपी है, लेकिन क्या जाकिर नाइक के खिलाफ अभी तक कोई केस दर्ज हुआ है?. उन्होंने यह भी कहा कि श्री श्री रविशंकर ने भी उनके साथ मंच साझा किया था. फिर उनको कोई क्यों नहीं निशाना बना रहा है?

गौरतलब है कि बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बीते दिनों हुए हमले में शामिल कुछ आतंकियों को जाकिर नाइक से प्रेरित बताया जा रहा है. इसके बाद से मोदी सरकार नाइक के भाषणों की जांच करा रही है और ऐसी आशंका जताई जा रही है कि उन पर जल्द ही प्रतिबंध लग सकता है.

नाइक-दिग्विजय वीडियो पर विवाद

बताया जा रहा है कि नाइक और कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह का 2012 का एक वीडियो सामने आया है. जिसमें दिग्विजय सिंह, जाकिर नाइक को शांतिदूत बता रहे हैं.

हालांकि इस वीडियो के सामने आने के बाद आलोचना के शिकार हुए दिग्विजय सिंह ने यह भी कहा है कि यदि भारत या बांग्लादेश में जाकिर नाइक के खिलाफ कोई सबूत पाए जाते हैं, तो कार्रवाई होनी चाहिए.

'जांच की जद में जाकिर'

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने जाकिर नाइक के भाषणों का संज्ञान लिया है और इस मामले में जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं.

राजनाथ ने कहा कि जाकिर नाइक के सीडी और भाषणों की जांच चल रही है और कानून के मुताबिक उचित कार्रवाई की जाएगी.

केंद्रीय गृह मंत्री से जब इस मामले में सवाल पूछा गया है तो उन्होंने कहा, "जाकिर नाइक के मुद्दे को भारत सरकार गंभीरता से ले रही है. आतंकवाद के मुद्दे पर हम किसी भी कीमत पर समझौता नहीं करेंगे."

First published: 8 July 2016, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी