Home » इंडिया » once again shahabuddin go to jail, nitish called meeting
 

शहाबुद्दीन फिर से जा सकते हैं जेल, किरकिरी के बाद जागे सुशासन बाबू

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

बिहार के भागलपुर जेल से दो दिन पहले जमानत पर रिहा हुए राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बाहुबली शहाबुद्दीन एक बार फिर से जेल जा सकता है.

शहाबुद्दीन के बेल पर जेल से बाहर आने के बाद विपक्ष के निशाने पर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार यानी सुशासन बाबू ने सोमवार को इस संबंध में कैबिनेट मंत्रियों की बैठक बुलाई.

वहीं इससे पूर्व वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने कहा है कि वो पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को मिली जमानत के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करेंगे.

प्रशांत भूषण ने इस मामले में बिहार सरकार की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा है कि इस दिशा में खुद राज्य सरकार को पहल करनी चाहिए थी.

माना जा रहा है कि बिहार सरकार शहाबुद्दीन को दोबारा जेल भेज सकती है. सूत्रों के मुताबिक बिहार सरकार शहाबुद्दीन को सीसीए ('क्राइम कंटरोल एक्ट') के तहत निरुद्ध करके वापस जेल भेज सकती है.

गौरतलब है कि बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन शनिवार को जेल से बाहर आया था. प़ना हाई कोर्ट से सीवान के चर्चित राजेश रोशन मर्डर केस के मामले में जमानत मिलने के बाद शहाबुद्दीन 11 साल बाद जेल में आजाद हुआ था.

जेल से बाहर आने के बाद मीडिया को दिए बयान में शहाबुद्दीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए तल्खी दिखाते हुए उन्हें परिस्थितियों का मुख्यमंत्री करार दिया था और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को अपना नेता बताया था.

शहाबुद्दीन ने रिहाई के बाद कहा, "ऐसी स्थितियां बनी कि नीतीश कुमार को प्रदेश की गद्दी मिली है. वहीं अपने बारे में कहा कि अपनी इमेज नहीं चेंज करूंगा. मैं जैसा हूं, वैसे ही लोग मुझे 26 सालों से पसंद कर रहे हैं."

First published: 12 September 2016, 4:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी