Home » इंडिया » One air force officer & one scientist arrested on drugs racket
 

ड्रग्स तस्करी केस में एयरफोर्स अफसर और वैज्ञानिक गिरफ्तार, 230 करोड़ की ड्रग्स बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2016, 14:10 IST
(एजेंसी)

नार्कोटिक्स विभाग ने हैदराबाद में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स डीलर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. इस मामले में नार्कोटिक्स विभाग ने एयरफोर्स के एक अधिकारी और बेंगलुरु के एक वैज्ञानिक को गिरफ्तार किया है.

ये दोनों गिरफ्तारियां नार्कोटिक्स विभाग द्वारा कई राज्यों में मारे गए छापे के बाद हुई हैं. बताया जा रहा है कि इन छापों में विभाग ने लगभग 221 किलोग्राम ड्रग्स जब्त की है, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 230 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

इस मामले में नार्कोटिक्स विभाग ने एयरफोर्स के एक विंग कमांडर को मंगलवार को महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले से हिरासत में लिया, जब वह हैदराबाद से गोवा जा रहे थे.

नार्कोटिक्स अधिकारियों ने बताया कि हिरासत के दौरान उसके पास से 7 लाख रुपये नकद, पांच मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज मिले हैं. उन्हें ड्रग्स के मुख्य सप्लायरों में से एक माना जा रहा है.

दिल्ली स्थित सूचना प्रौद्योगिकी निदेशालय में तैनात इस अफसर पर नार्कोटिक्स विभाग और वायुसेना की खुफिया इकाई पिछले कई हफ्तों से नजर रखे थी.

नार्कोटिक्स के अधिकारियों ने एयरफोर्स के विंग कमांडर को हिरासत में लेने के बाद बताया कि जब्त की गई ड्रग्स कथित तौर पर यहां से मलेशिया, थाईलैंड और इंडोनेशिया भेजी जाती थी.

सूचना के मुताबिक वैज्ञानिक वेंकट रामाराव ड्रग्स तस्करी गिरोह के प्रमुख सदस्य थे. वह और एयरफोर्स कमांडर एक ही क्लास में साथ पढ़ चुके हैं और जब कमांडर की नियुक्ति बेंगलुरु में हुई, तो वे फिर से संपर्क में आए.

First published: 5 October 2016, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी